नशे के खिलाफ आवाज उठाने वाले कांग्रेस MLA को पार्टी ने दिया नोटिस

पंजाब कांग्रेस ने अपने विधायक कुलबीर सिंह जीरा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

भाषा
Updated: January 14, 2019, 8:41 PM IST
नशे के खिलाफ आवाज उठाने वाले कांग्रेस MLA को पार्टी ने दिया नोटिस
कांग्रेस विधायक कुलबीर सिंह जीरा (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: January 14, 2019, 8:41 PM IST
पंजाब कांग्रेस ने अपने विधायक कुलबीर सिंह जीरा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. जीरा ने कुछ दिन पहले नवनिर्वाचित सरपंचों एवं पंचों के शपथ ग्रहण समारोह का यह कहकर बहिष्कार किया था कि फिरोजपुर जिले में अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ ‘कोई कार्रवाई’ नहीं की जा रही है. एक पार्टी पदाधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

हालांकि, विधायक ने बताया कि उन्होंने आईजी रैंक के एक अधिकारी सहित कुछ पुलिस अधिकारियों के कथित सहयोग से जारी अवैध शराब व्यापार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी. जीरा ने मीडिया को बताया, ‘‘मैं पार्टी का एक वफादार सिपाही हूं और हमेशा रहूंगा.’’

उन्होंने कहा कि वह पंजाब कांग्रेस के प्रमुख सुनील जाखड़ से मुलाकात करेंगे और पार्टी द्वारा दिये गये कारण बताओ नोटिस पर तीन दिनों के भीतर जवाब देंगे. जीरा ने कहा कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से भी मुलाकात करेंगे और अपने दावों के समर्थन में उनके सामने कुछ तथ्य रखेंगे.

राम रहीम की सजा के लिए सुनारिया जेल में लग सकती है विशेष अदालत

पार्टी सूत्रों ने बताया कि फिरोजपुर की जीरा सीट से विधायक कुलबीर सिंह द्वारा सार्वजनिक तौर पर नाराजगी जताना कांग्रेस नेतृत्व को रास नहीं आया है. सूत्रों के अनुसार कुलबीर पार्टी स्तर पर अपनी शिकायत उठा सकते थे। उन्हें सार्वजनिक मंच से ऐसा नहीं करना चाहिए था. जीरा ने 12 जनवरी को राज्य को मादक पदार्थ मुक्त करने के पंजाब सरकार के प्रयासों को आड़े हाथ लेते हुए कहा था कि यह तब तक संभव नहीं हो सकता जब तक कि खुलेआम घूम रहे सन्दिग्ध लोगों पर कार्रवाई नहीं की जाती.

जींद उपचुनाव: जाटों ने बढ़ाई मुश्किल, BJP ने बनाया यह प्लान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर