अमृतसर में लॉकडाउन तोड़ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे लोग, स्थानीय प्रशासन ने मांगा जवाब
Chandigarh-Punjab News in Hindi

अमृतसर में लॉकडाउन तोड़ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे लोग, स्थानीय प्रशासन ने मांगा जवाब
इस बार नए लॉकडाउन में पहले से ज्यादा छूट दी गई हैं, लेकिन मंदिरों और धार्मिक स्थलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया गया है.

मामला अमृतसर के माता भद्रकाली मंदिर का है. यहां सोमवार को लॉकडाउन (Lockdown 4.0) के बीच कुछ भक्त माता के दर्शन करने पहुंच गए. उन्होंने साथ में पूजा की और आरती में हिस्सा लिया.

  • Share this:
अमृतसर. देश में कोरोना महामारी (Covid-19) को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन के चौथे फेज (Lockdown 4.0) को आज से लागू कर दिया गया है. इस बार नए लॉकडाउन में पहले से ज्यादा छूट दी गई हैं, लेकिन मंदिरों और धार्मिक स्थलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया गया है. लोगों को धार्मिक जमावड़े में शामिल नहीं होने के निर्देश दिए गए हैं. इस बीच पंजाब के अमृतसर से कुछ लोगों के एक साथ मंदिर में दर्शन करने का मामला सामने आया है.

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मामला अमृतसर के माता भद्रकाली मंदिर का है. यहां सोमवार को कुछ भक्त माता के दर्शन करने पहुंच गए. उन्होंने साथ में पूजा की और आरती में हिस्सा लिया. बता दें कि गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन के मुताबिक, सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए फिलहाल मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च बंद रखे जाएंगे. धार्मिक जमावड़े पर पूरी तरह से पाबंदी है. ऐसे में अमृतसर में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन होने पर स्थानीय प्रशासन मंदिर से जवाब मांगा है.





हालांकि, मंदिर के पुजारी का कहना है कि भक्तों को घर लौटने के लिए कहा गया था, लेकिन वे नहीं मान रहे. सभी माता के दर्शन करना चाहते थे. हम आगे से सुनिश्चित करेंगे कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती के साथ पालन किया जा सके.

पंजाब में कितने केस?
covid19india.org के मुताबिक, पंजाब में कोरोना वायरस के कुल 1964 कंफर्म केस हैं. इनमें से 563 केस एक्टिव हैं. कोरोना से राज्य में अब तक 35 मरीजों की जान जा चुकी है और 1366 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

देश में अब तक कोरोना के कितने मामले?
देश में कोरोना के मामलों में अब तक की सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की गयी है. 24 घंटे में 5242 नए केस आए हैं और 157 मरीजों की जान गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 96169 हो गई है. इनमें से 56316 एक्टिव केस हैं. कोरोना से अब तक देशभर में 3029 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात ये है कि 36823 लोग ठीक भी हुए हैं. एक विदेशी लौट चुका है.

ये भी पढ़ें :- 

लॉकडाउन 4.0 के लिए पंजाब सरकार ने केंद्र को भेजे सुझाव, कहा- शुरू कर कर सकते हैं ये सुविधाएं

पंजाब में आज कोरोना से ठीक हुए 400 संक्रमित मरीज, मिली अस्पताल से छुट्टी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading