नांदेड़ से तीर्थयात्रा कर लौटे श्रद्धालुओं ने बढ़ाई पंजाब की मुसीबत, 12 घंटे में मिले 51 नए केस
Chandigarh-Punjab News in Hindi

नांदेड़ से तीर्थयात्रा कर लौटे श्रद्धालुओं ने बढ़ाई पंजाब की मुसीबत, 12 घंटे में मिले 51 नए केस
अब तक लगभग 3613 ऐसे तीर्थयात्री नांदेड़ से वापस लौटे हैं.

अकेले अमृतसर में 23 श्रद्धालु कोरोना(Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं. मोहाली में एक साथ 10 श्रद्धालुओं में संक्रमण की पुष्टि हुई है. तनरतारन, गुरादसपुर, मुक्तसर, मोगा और जालंधर से भी पॉजिटिव केस मिले हैं. ये सभी हाल ही में नांदेड़ स्थित तख्त श्री हजूर साहिब के दर्शन कर लौटे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 1:44 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित तख्त श्री हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालु और कोटा में फंसे छात्रों के पंजाब लौटने के साथ ही राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ितों की संख्या में जबरदस्त उछाल आ गया है. बीते 12 घंटे के दौरान 51 श्रद्धालु कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही अब तक कुल 87 श्रद्धालुओं के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. अब तक लगभग 3613 ऐसे तीर्थयात्री नांदेड़ से वापस लौटे हैं.

अकेले अमृतसर में 23 श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मोहाली में एक साथ 10 श्रद्धालुओं में संक्रमण की पुष्टि हुई है. तनरतारन, गुरादसपुर, मुक्तसर, मोगा और जालंधर में भी पॉजिटिव केस मिले हैं. ये सभी हाल ही में नांदेड़ स्थित तख्त श्री हजूर साहिब के दर्शन कर लौटे थे. इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 431 हो गई है.

कहां कितने श्रद्धालु कोरोना पॉज़िटिव?
अमृतसर में 23, तरनतारन में 14, मोहाली में 15, लुधियाना में 7, कपूरथला में 5, होशियारपुर में 4, फरीदकोट में 3, गुरदासपुर में 3, मुक्तसर में 3, पटियाला में 3, बठिंडा में 2,जालंधर- मोगा और संगरुर में 1-1 श्रद्धालु कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.
अब तक 18670 संदिग्धों के लिए सैंपल


राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अब तक 18670 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 15690 लोगों के सैंपल निगेटिव पाए गए हैं. 2605 लोगों की जांच रिपोर्ट का अभी इंतजार है.



अब तक 19 लोगों की हुई मौत
पंजाब में कोरोना वायरस से अब तक 19 लोगों की मौत हुई है. राज्य के विभिन्न अस्पतालों में कुल 252 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं, इस महामारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी 104 हो गई है.

ये भी पढ़ें:- होंठ नीले और शरीर का पीला पड़ना... ब्रिटेन के बच्चों में अब मिल रहे नए वायरस के लक्षण

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज