• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • चंडीगढ़ में ब्रिटिश डिप्लोमेट के साथ छेड़खानी पर पुलिस एक्टिव, आरोपी की तलाश तेज

चंडीगढ़ में ब्रिटिश डिप्लोमेट के साथ छेड़खानी पर पुलिस एक्टिव, आरोपी की तलाश तेज

चंडीगढ़ पुलिस ने महिला राजनयिक के साथ हुए अभद्र व्‍यवहार पर जांच शुरू कर दी है.  (प्रतीकात्‍मक फोटो)

चंडीगढ़ पुलिस ने महिला राजनयिक के साथ हुए अभद्र व्‍यवहार पर जांच शुरू कर दी है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

ब्रिटिश उप उच्चायोग (British Deputy High Commission) में तैनात एक महिला राजनयिक (woman molestation) के साथ उच्च सुरक्षा वाले (High-security) सेक्टर 10 इलाके में कथित तौर पर छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. ब्रिटिश उप उच्चायोग के एक कर्मचारी ने एसएसपी (यूटी) कुलदीप सिंह चहल (SSP Kuldeep Singh Chahal) से भी मुलाकात की है, जिन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

  • Share this:

    चंडीगढ़. ब्रिटिश उप उच्चायोग (British Deputy High Commission) में तैनात एक महिला राजनयिक (woman molestation) के साथ उच्च सुरक्षा वाले (High-security) सेक्टर 10 इलाके में कथित तौर पर छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. ब्रिटिश उप उच्चायोग के एक कर्मचारी ने एसएसपी (यूटी) कुलदीप सिंह चहल (SSP Kuldeep Singh Chahal) से भी मुलाकात की है, जिन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है. डीएसपी (केंद्रीय) चरणजीत सिंह विर्क और एसएचओ पीएस 3 इंस्पेक्टर शेर सिंह सहित पुलिस कर्मियों की एक टीम ने राजनयिक से मुलाकात की और उसका बयान दर्ज किया है.

    इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने कहा कि एक अज्ञात मोटरसाइकिल सवार ने बुधवार सुबह करीब 5.45 बजे ब्रिटेन निवासी राजनयिक की पीठ पर अनुचित तरीके से हाथ से मार दिया. राजनयिक ने सवार का पीछा करने की कोशिश की, लेकिन वह भाग गया. राजनयिक सेक्टर 10 में चंडीगढ़ लॉन टेनिस एसोसिएशन (सीएलटीए) के मैदान में जा रही थी और आवासीय क्षेत्र के पास थी जब यह घटना हुई. पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में राजनयिक ने कहा कि मैं सेक्टर 9 में अपने आवास से लगभग 5.45 बजे पैदल चलकर डीएवी कॉलेज के सामने सेक्टर 10 सी में चंडीगढ़ लॉन टेनिस एसोसिएशन जाने के लिए निकली थी.

    ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: 10 महीने में 25 भारतीयों को निशाना बना चुके हैं आतंकी, कब थमेगा सिलसिला?

    ये भी पढ़ें : सार्वजनिक जीवन में 20 साल पूरे होने पर नरेंद्र मोदी बोले- सोचा नहीं था कभी प्रधानमंत्री बनूंगा

    महिला ने बताया कि जब मैं रिहायशी घरों से गुजर रही थी तभी एक बाइक सवार मेरे पीछे आ गया और उसने मेरी पीठ पर अपने हाथ या किसी चीज से जोर से मारा. मैं उस पर चिल्लाई और उसके पीछे दौड़ी लेकिन वह बिना रुके भाग गया. महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 354 ए (शारीरिक संपर्क और अवांछित और स्पष्ट यौन संबंधों से जुड़े अग्रिम) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले इलाके के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है.

    एसपी (सिटी) केतन बंसल ने कहा कि हमने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. हम संदिग्ध की पहचान करने के लिए खुफिया और तकनीकी निगरानी पर काम कर रहे हैं. आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. ब्रिटिश उप उच्चायोग के प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज की गई है और पुलिस जांच जारी है. हम चंडीगढ़ पुलिस द्वारा प्रदान की गई सहायता के लिए आभारी हैं. एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पिछले एक पखवाड़े में ऐसी दो घटनाएं हुई हैं. घटनाओं में से एक सेक्टर 26 में दर्ज की गई थी. माना जा रहा है कि इन घटनाओं के पीछे एक ही आदमी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज