पंजाब में राजनीतिक हलचलें तेज, 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे दल

(सांकेतिक तस्वीर)

अभी 2022 के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को 6 महीने से ज्यादा का वक्त है. यह विधानसभा चुनाव 6 राज्यों में होने वाले हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. अभी 2022 के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को 6 महीने से ज्यादा का वक्त है. यह विधानसभा चुनाव 6 राज्यों में होने वाले हैं. ऐसे हर राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अभी थोड़ा समय है, मगर उत्तर प्रदेश और मुख्य रूप से बात करें तो पंजाब में राजनीतिक सरगर्मियां जोरों पर हैं. पंजाब कांग्रेस की मौजूदा सरकार आपसी मतभेद की शिकार है और इन दिनों यह मतभेद मनवीर की शक्ल ले चुके है. कांग्रेस आलाकमान ने इसे सुलझाने के लिए दिल्ली में मैराथन बैठकों का सिलसिला भी चलाया. कमेटी बनाई और रिपोर्ट भी पेश करी.

कांग्रेस की बैठक खत्म हुई तो बीते मंगलवार को दिल्ली में एक नई चुनावी हलचल देखने को मिली. पंजाब भाजपा के नेताओं की आलाकमान के साथ बैठक हुई. यह बैठक राजधानी दिल्ली में स्थित भाजपा मुख्यालय में हुई और इस बैठक में बीजेपी प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष अन्य नेताओं के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और  अमित शाह की मौजूदगी  ने इस बैठक को पंजाब की राजनीतिक दृष्टिकोण के नजर से और बड़ा बना दिया.

अकाली दल को निशाना बनाना
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने पंजाब में चल रहे मुख्य राजनीतिक मुद्दे जैसे की बेअदबी मामले में पंजाााब कांग्रेस के सांसद रनवीत बिट्टू के मीडिया में दिए बयान की निंदा करना और अकाली दल और बहुजन समाजवादी पार्टी के गठबंधन को निशाना बनाना था. पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि आज की बैठक संगठन को मजबूत करने के लिए थी हम आगे की रूपरेखाा बना रहे हैं. चुनाव की तैयारियां संगठन स्तर पर शुरू कर दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.