लाइव टीवी

दिल्ली दंगों पर बोले प्रकाश सिंह बादल- देश में न सेकुलरिज्म, न सोशलिज्म
Chandigarh-Punjab News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 28, 2020, 3:44 PM IST
दिल्ली दंगों पर बोले प्रकाश सिंह बादल- देश में न सेकुलरिज्म, न सोशलिज्म
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (फाइल फोटो)

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) ने कहा कि डेमोक्रेसी भी सिर्फ 2 लेवल पर ही रह गई है एक लोकसभा इलेक्शन और स्टेट इलेक्शन बाकी कुछ नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 3:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में रविवार से शुरू हुई हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सबसे पुराने सहयोगी अकाली दल के सबसे वरिष्ठ नेता पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) ने बड़ा बयान दिया है. दिल्ली दंगों पर उन्होंने कहा, 'मैं ये कहता हूं कि ये बहुत बड़ी बदकिस्मती है. अमन शांति के साथ रहना बहुत जरूरी है.'

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा, 'हमारे देश के विधान में जो तीन चीजें लिखी हैं सेकुलरिज्म, सोशलिज्म और डेमोक्रेसी. यहां ना तो सेकुलरिज्म है ना सोशलिज्म है. अमीर और अमीर होता जा रहा है और गरीब और गरीब होता जा रहा है. डेमोक्रेसी भी सिर्फ 2 लेवल पर ही रह गई है एक लोकसभा इलेक्शन और स्टेट इलेक्शन बाकी कुछ नहीं.'

इसे भी पढ़ें :- अकाली दल सांसद नरेश गुजराल ने कहा- दिल्ली पुलिस की 'निष्क्रियता' वैसी ही है जैसी हमने 1984 में देखी थी

इससे पहले शिरोमणि अकाली दल के सांसद नरेश गुजराल ने भी इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस की भूमिका पर प्रश्नचिह्न लगाए थे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस की ‘निष्क्रियता’ ठीक वैसी ही है जैसी हमने 1984 में देखी थी, कोई भी सभ्य भारतीय 1984 की पुनरावृत्ति नहीं चाहता.



उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अल्पसंख्यकों के जीवन और संपत्तियों की रक्षा करने की दिशा में दिल्ली पुलिस की "निष्क्रियता" 1984 के सिख विरोधी दंगों के दौरान हुई घटनाओं की "याद ताजा" कराती है. भाजपा की सहयोगी पार्टी के सांसद ने कहा कि कोई भी 1984 के दंगों की पुनरावृत्ति नहीं होने देना चाहता.

इसे भी पढ़ें :- Delhi Violence: जाफराबाद में गोली चलाने वाला आरोपी शाहरुख अभी भी है फरार, परिवार भी लापता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 3:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर