• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब: जेल में कैदी को सामान देने गया शख्स, चप्पल उखाड़ी तो निकला मोबाइल और 12 सिम

पंजाब: जेल में कैदी को सामान देने गया शख्स, चप्पल उखाड़ी तो निकला मोबाइल और 12 सिम

पंजाब की कपूरथला जेल की घटना. (Pic- News18)

पंजाब की कपूरथला जेल की घटना. (Pic- News18)

Punjab News: जेल प्रशासन ने मामला पुलिस को सौंप दिया है. पुलिस ने जेल में बंद हवालाती समेत दोनों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब की जेल (Punjab jail) में मोबाइल फोन मिलना आम बात हो गई है. कैदियों को यह मोबाइल ज्यादातर उनसे जेल में मिलने आने वाले लोग ही मुहैया करवाते हैं. राज्य की कपूरथला की केंद्रीय जेल (Central Jail of Kapurthala) में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां पर एक कैदी का दोस्त उसे मिलने आया था. वह अपने कैदी दोस्त को कुछ कपड़े और चप्पलें देना चाहता था.

    जेल की सिक्योरिटी टीम (Security team) को शक होने पर जब कपड़ों और चप्पलों की जांच की, तो चप्पल के निचले हिस्से में छोटा मोबाइल और 12 सिम मिले. जेल प्रशासन ने मामला पुलिस को सौंप दिया है.  पुलिस ने जेल में बंद हवालाती समेत दोनों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि कैदी हत्या और लूटपाट की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है.

    जेल के सहायक सुपरिंटेंडेंट परमजीत सिंह ने बताया कि 5 जुलाई दोपहर 3 बजे केंद्रीय जेल के बाहरी गेट पर एक व्यक्ति रमनजीत सिंह निवासी जेल में बंद कैदी सुरजीत सिंह निवासी बैरेक नं. 8 को कपड़े व चप्पल देन आया हुआ था. ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी दलजीत सिंह ने उक्त व्यक्ति के लाए गए सामान की चेकिंग की तो उसे चप्पल में कुछ होने का शक हुआ. जांच टीम ने चप्पल को उखाड़ कर देखा तो एक मोबाइल और 12 सिम छिपा कर रखे थे. जेल में मोबाइल पहुंचाने से पहले ही पकड़े जाने का यह पहला मामला नहीं है.

    बताते हैं कि साल 2018 में जेल में चप्पल में मोबाइल छिपाकर एक कैदी लाया था. जनवरी 2020 में हवालाती कोर्ट में पेशी से लौटा तो उससे भी दोनों चप्पलों से मोबाइल और तंबाकू बरामद किया गया था. 2019 में एक कैदी पेरोल से जब वापस लौटा तो उसके जूते से मोबाइल मिला था. पंजाब की अन्य केंद्रीय जेलों के भी यही हाल हैं. आए दिन कैदियों से माबाइल और सिम बरामद किए जाते हैं जो जेल प्रशासन पर भी सवालिया निशान छोड़ते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज