Home /News /punjab /

पंजाब विधानसभा में अकाली विधायकों ने लहराई ऐसी तस्वीरें, आग-बबूला हो गए सिद्धू

पंजाब विधानसभा में अकाली विधायकों ने लहराई ऐसी तस्वीरें, आग-बबूला हो गए सिद्धू

अकाली दल ने आरोप लगाया कि एक ओर तो कैप्टन अमरिंदर सिंह पाकिस्तान के खिलाफ सख्त बयान दे रहे हैं वहीं उनके मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान को लेकर काफी नरम हैं और इमरान खान के साथ अपनी दोस्ती निभाने में लगे हैं.

    पुलवामा में हुए हमले के बाद आतंकवाद को लेकर बयान देने वाले पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ पंजाब विधानसभा में अकाली दल ने जमकर प्रदर्शन किया. पंजाब विधानसभा के अंदर अकाली दल नेता बिक्रम सिंह मजीठिया और सिद्धू के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई.

    सदन में मजीठिया ने सिद्धू को गद्दार कहा, वहीं सिद्धू ने मजीठिया को डाकू बताया. दोनों ही नेताओं ने एक-दूसरे के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया. हंगामे के बीच पंजाब विधानसभा में बजट भाषण रोक दिया गया. सिद्धू के विरोध में अकाली दल और बीजेपी के नेताओं ने सदन से वॉक आउट कर दिया.

    इतना ही नहीं बिक्रम सिंह मजीठिया ने नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान दौरे के दौरान सामने आई पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा से गले मिलने और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ की तस्वीरों को आग लगा दी. इस दौरान पाकिस्तान के झंडे को भी जलाया गया.

    अकाली दल ने आरोप लगाया कि एक ओर तो कैप्टन अमरिंदर सिंह पाकिस्तान के खिलाफ सख्त बयान दे रहे हैं वहीं उनके मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान को लेकर काफी नरम हैं और इमरान खान के साथ अपनी दोस्ती निभाने में लगे हैं. मजीठिया ने कहा कि पूरा देश जानता है कि पाकिस्तान एक आतंकी देश है जो अपने देश का इस्तेमाल आतंकियों को भारत के खिलाफ इस्‍तेमाल करने की खुली आजादी देता है.

    इसके बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के साथ बातचीत की बात कही है और पाकिस्तान का बिल्कुल भी विरोध नहीं किया है. इसी वजह से वो चाहते हैं कि पहले पंजाब सरकार नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर अपना स्टैंड साफ करे. उसके बाद ही पंजाब विधानसभा में बजट पेश होने दिया जाएगा. नहीं तो अकाली दल लगातार नवजोत सिंह सिद्धू को कैबिनेट और कांग्रेस से बर्खास्त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करता रहेगा.

    Tags: Akali dal, Captain Amarinder, Navjot singh siddhu, Pakistan, Pakistan army

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर