• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब में बिना टैक्स चल रही 15 बसें जब्त, परिवहन मंत्री बोले- हर हाल में भरना होगा टैक्स

पंजाब में बिना टैक्स चल रही 15 बसें जब्त, परिवहन मंत्री बोले- हर हाल में भरना होगा टैक्स


 परिवहन मंत्री ने प्राइवेट बस ऑपरेटरों, मिनी और टूरिस्ट बस ऑपरेटर यूनियनों, स्कूल बस ऑपरेटरों और टैक्सी यूनियन के प्रतिनिधियों को तीन सदस्यीय कमेटियां बनाने के लिए भी कहा है

परिवहन मंत्री ने प्राइवेट बस ऑपरेटरों, मिनी और टूरिस्ट बस ऑपरेटर यूनियनों, स्कूल बस ऑपरेटरों और टैक्सी यूनियन के प्रतिनिधियों को तीन सदस्यीय कमेटियां बनाने के लिए भी कहा है

Punjab Buses: निजी कंपनियों की बसों के बिना टैक्स चलने संबंधी निरंतर शिकायतें मिल रही थीं जिस कारण विभाग की विशेष जांच टीमें गठित करके इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब के परिवहन विभाग (Transport Department of Punjab) ने राज्य में बिना टैक्स चल रही निजी कंपनियों (Private companies) की 15 बसें जब्त की हैं. परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग (Transport Minister Amarinder Singh Raja Vading) ने बताया कि निजी कंपनियों की बसों के बिना टैक्स चलने संबंधी निरंतर शिकायतें मिल रही थीं जिस कारण विभाग की विशेष जांच टीमें गठित करके इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. उन्होंने बताया कि राज्य के चार जिलों फरीदकोट, बठिंडा, अमृतसर और लुधियाना में विशेष जांच टीमों ने 15 बसें जब्त की हैं.

    फरीदकोट में जुझार बस सर्विस की 2 बसों और न्यू दीप की 2 बसों को जब्त किया गया है. इसी तरह जिला बठिंडा में न्यू दीप की 2 बसें, ऑर्बिट की 1 बस और राजधानी बस सर्विस की 1 बस, जिला अमृतसर में बाबा बुढ्ढा ट्रांसपोर्ट सर्विस की 2 बसें जब्त की गई हैं. जिला लुधियाना में ऑर्बिट की 1 बस, जुझार बस सर्विस की 2 बसें, लिब्रा बस सर्विस की 1 बस और नागपाल बस सर्विस की 1 बस कब्जे में ली गई है. परिवहन मंत्री ने कहा कि विभाग के नियमों और शर्तों का उल्लंघन करने वाले किसी भी शख़्स को बख्शा नहीं जाएगा.

    ये भी पढ़ें:- Bihar Assembly By-Election: पप्पू यादव से किसने किया दगा! तारापुर से कैसे कट गया पत्ता? पढ़ें Inside Story

    उधर परिवहन मंत्री ने बस ऑपरेटरों की कोविड के दौरान टैक्स से छूट की मांग के संबंध में कहा कि विभाग द्वारा अगले कुछ दिनों में टैक्स माफी के लिए किलोमीटर वाइज स्कीम बनाई जाएगी और इसके साथ-साथ विभाग द्वारा एमनेस्टी स्कीम में भी 31 मार्च 2022 तक विस्तार करने संबंधी विचार किया जाएगा. इसके साथ ही बस ऑपरेटरों को सचेत किया कि टैक्स डिफॉल्टर बस ऑपरेटरों को कोविड से पहले के समय के टैक्स हर हाल में भरने पड़ेंगे. टैक्स ना भरने वालों को एमनेस्टी स्कीम में वृद्धि का लाभ नहीं दिया जाएगा.

    परिवहन मंत्री ने प्राइवेट बस ऑपरेटरों, मिनी और टूरिस्ट बस ऑपरेटर यूनियनों, स्कूल बस ऑपरेटरों और टैक्सी यूनियन के प्रतिनिधियों को तीन सदस्यीय कमेटियां बनाने के लिए भी कहा है जिससे कम समय में मांगों संबंधी कार्रवाई अमल में लाई जा सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज