अपना शहर चुनें

States

पंजाब: कोरोना के नए प्रकार का पता लगाने के लिए हर हफ्ते 5% संक्रमित नमूनों की होगी जांच

पंजाब में नए स्ट्रेन के मामलों को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है. (सांकेतिक तस्वीर)
पंजाब में नए स्ट्रेन के मामलों को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Coronavirus in Punjab: अधिकारी ने कहा कि पंजाब सरकार कोरोना वायरस के नए प्रकार का पता लगाने के लिए हर सप्ताह संक्रमित कुल नमूनों में से पांच प्रतिशत नमूने विषाणु से संबंधित जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसियों को भेजेगी.

  • भाषा
  • Last Updated: December 30, 2020, 10:05 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब सरकार (Punjab Government) कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए प्रकार का पता लगाने के लिए हर सप्ताह संक्रमित कुल नमूनों में से पांच प्रतिशत नमूने विषाणु से संबंधित जांच करनेवाली केंद्रीय एजेंसियों को भेजेगी. राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मामलों के प्रधान सचिव डी के तिवारी ने कहा कि यह कदम पंजाब में कोरोना वायरस के नए प्रकार को रोकने के लिए राज्य सरकार की योजना का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि ब्रिटेन (Britain) में कोरोना वायरस का नया प्रकार सामने आने के बाद केंद्र ने परामर्श जारी किया है.

अधिकारी ने कहा कि पंजाब सरकार कोरोना वायरस के नए प्रकार का पता लगाने के लिए हर सप्ताह संक्रमित कुल नमूनों में से पांच प्रतिशत नमूने विषाणु से संबंधित जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसियों को भेजेगी. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगाए गए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) को पंजाब सरकार ने 1 जनवरी से हटाने का फैसला किया है. पंजाब (Punjab) में 31 दिसंबर तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू की घोषणा की गई थी.

ये भी पढ़ें- 31 जनवरी 2021 तक बढ़ाई गई सभी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर लगी रोक



1 जनवरी से समारोहों में लोगों की सीमा में होगा बदलाव
इस आशय की जानकारी देते हुए आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि रात को कर्फ्यू से जुड़ी पाबंदियां सभी शहरों और कस्बों में 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेंगी. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामलों में हाल में आयी कमी के मद्देनजर एक जनवरी से ये पाबंदियां प्रभावी नहीं रहेंगी.

ये भी पढ़ें- 1 जनवरी से गुजरात के इन 4 बड़े शहरों में लगेगा नाइट कर्फ्यू, जानें बड़ी बातें

इसके अलावा राज्य सरकार ने सभाओं पर लगे प्रतिबंध और होटल, रेस्तरां, मैरिज हॉल की टाइमिंग पर लगे प्रतिबंध को भी 1 जनवरी से हटाने का फैसला किया है. पंजाब में सभी इनडोर समारोहों में 100 लोगों और आउटडोर समारोहों में 250 लोगों की सीमा 31 दिसंबर तक रहेगी. 1 जनवरी से ये सीमा क्रमशः सभी इनडोर और आउटडोर समारोहों में 200 लोगों और 500 लोगों की होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज