पंजाब: पूर्व डिप्‍टी सीएम सुखबीर सिंह बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ वारंट

रिटायर्ड जस्टिस रंजीत सिंह ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल और अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ आयोग की अवमानना और क्रिमिनल केस दर्ज करवाने की याचिका लगाई थी.

News18Hindi
Updated: March 25, 2019, 4:15 PM IST
पंजाब: पूर्व डिप्‍टी सीएम सुखबीर सिंह बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ वारंट
sukhbir singh badal
News18Hindi
Updated: March 25, 2019, 4:15 PM IST
पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने वारंट जारी किया. रिटायर्ड जस्टिस रंजीत सिंह की ओर से सुखबीर सिंह बादल और बिक्रम मजिठिया के खिलाफ हाईकोर्ट में डाली गई आपराधिक शिकायत पर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. जिसमें बादल व मजीठिया के तरफ से किसी के पेश न होने पर हाईकोर्ट ने सुखबीर और मजीठिया के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया. मामले की अगली सुनवाई 29 अप्रैल को होगी.

सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि सुखबीर सिंह बादल के घर निर्माण कार्य चल रहा था और वहां पर समन लेने वाला कोई नहीं मिला. जबकि अमृतसर में मजीठिया के घर भी उसके नौकर मिले. उन्होंने बताया कि साहब बाहर हैं. बता दें कि पंजाब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के 2015 में हुए मामलों के बाद बहबल कलां और बरगाड़ी में प्रदर्शन कर रहे सिख प्रदर्शनकारियों पर पंजाब पुलिस की तरफ से गोलीबारी की गई थी.

उन सब मामलों, गुरु ग्रंथ साहिब और अन्य धर्मों के पवित्र ग्रंथों की बेअदबी के मामलों की जांच करने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रिटायर्ड जस्टिस रंजीत सिंह की अध्यक्षता में एक आयोग बनाया था. लेकिन सुखबीर बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया ने इस आयोग की रिपोर्ट के खिलाफ अपशब्द गए थे और कई बार रिपोर्ट को जलाया भी था. उन्‍होंने प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर भी इस रिपोर्ट के पन्ने फेंक दिए थे.

जिसके बाद रिटायर्ड जस्टिस रंजीत सिंह ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल और अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ आयोग की अवमानना और क्रिमिनल केस दर्ज करवाने की याचिका लगा दी. इस मामले में दोनों को आज पेश होने के निर्देश दिए गए थे लेकिन दोनों के पेश न होने पर ये कार्यवाही की गई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...