Home /News /punjab /

punjab bhagwant mann says security of people is more important than leaders

पंजाब में नेताओं की सिक्योरिटी वापस लेने के बाद भगवंत मान बोले- आम जनता की सुरक्षा ज्यादा ज़रूरी

भगवंत मान ने शनिवार को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है.  (फोटो-ANI)

भगवंत मान ने शनिवार को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. (फोटो-ANI)

Punjab: भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने सभी पूर्व मंत्रियों और विधायकों की सिक्योरिटी वापस लेने का फैसला किया है. कहा जा रहा है कि इसके तहत करीब 122 नेताओं की सिक्योरिटी वापस ली गई है. शनिवार को भगवंत मान ने पंजाब के डीजीपी वीके भावरा से मुलाकात की थी.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री बनने जा रहे है भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा है कि उनके लिए किसी नेता की सिक्योरिटी से ज्यादा जरूरी है आम जनता की सुरक्षा. उन्होंने कहा है कि वो पुलिस स्टेशन को खाली नहीं छोड़ सकते. बता दें कि मान ने पंजाब की गद्दी संभालने से पहले ही प्रदेश में हलचल मचा दी है. मान ने सभी पूर्व मंत्रियों और विधायकों की सिक्योरिटी वापस लेने का फैसला किया है. कहा जा रहा है कि इसके तहत करीब 122 नेताओं की सिक्योरिटी वापस ली गई है. शनिवार को भगवंत मान ने पंजाब के डीजीपी वीके भावरा से मुलाकात की थी.

अब मान ने अपने इस फैसले को लेकर सफाई दी है. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि पंजाब के लोगों की सुरक्षा कुछ लोगों की सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण है. पहले राजनेताओं के घरों के बाहर पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाता था जबकि पुलिस थाने खाली रहते थे. हमारे लिए, 3 करोड़ से अधिक लोगों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है. पुलिस अपना काम करेंगें.’

पूर्व मंत्रियों और विधायकों की सिक्योरिटी वापस
बता दें कि जिनकी सुरक्षा वापस ली गई है उस लिस्ट में ज्यादातर पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं, जिन्हें पिछली सरकार के तहत सुरक्षा मिली थी. सूची में उन कांग्रेस विधायकों के नाम भी शामिल हैं जो इस बार भी अपनी सीटों से जीतने में सफल रहे, लेकिन अब कैबिनेट मंत्री नहीं होंगे. पूर्व कैबिनेट मंत्रियों और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सहित वरिष्ठ नेता भी उस सूची का हिस्सा हैं जिनकी सुरक्षा वापस लेने की तैयारी है.

ये नेता हैं इस लिस्ट में
इस लिस्ट में मनप्रीत सिंह बादल, राज कुमार वेरका, भारत भूषण आशु, रणदीप सिंह नाभा, विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष अजैब सिंह भट्टी, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष राणा केपी सिंह, रजिया सुल्ताना, परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा वारिंग शामिल हैं. इसके अलावा अरुणा चौधरी, राणा गुरजीत सिंह, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया और कई अन्य नेता शामिल हैं.

16 मार्च को लेंगे शपथ
भगवंत मान ने शनिवार को राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. राज्यपाल से मुलाकात के बाद राजभवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मान ने कहा कि उन्होंने विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा,जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है. मान को मोहाली में शुक्रवार को हुई पार्टी की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया. शपथ ग्रहण समारोह 16 मार्च को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर नवाशहर जिले में स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में होगा.

Tags: Bhagwant Mann, Punjab elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर