Home /News /punjab /

punjab bjp leader harjit singh grewal claimed capt amarinder singh to merge his party with bjp soon mnj

कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय करेंगे, पंजाब के इस नेता ने किया बड़ा दावा

अमरिंदर की पार्टी को हालिया विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली थी. वह खुद भी चुनाव हार गए थे. (फाइल फोटो)

अमरिंदर की पार्टी को हालिया विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली थी. वह खुद भी चुनाव हार गए थे. (फाइल फोटो)

Punjab Politics: दो बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे अमरिंदर पिछले साल कुर्सी से हटने के बाद से हाशिए पर हैं. उन्होंने कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई थी, 2022 में भाजपा और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव भी लड़ा लेकिन पीएलसी का कोई भी उम्मीदवार नहीं जीता. खुद अमरिंदर भी चुनाव हार गए.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय कर सकते हैं. भाजपा नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल ने शनिवार को यह दावा किया. उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह लंदन से लौटने के बाद ये कदम उठा सकते हैं. हालांकि बीजेपी ने अभी आधिकारिक तौर पर अमरिंदर सिंह की पार्टी के विलय पर कुछ नहीं कहा है.

बीजेपी नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल ने कहा कि 80 वर्षीय अमरिंदर सिंह इन दिनों रीढ़ की हड्डी के ऑपरेशन के बाद लंदन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. लंदन जाने से पहले अमरिंदर ने भाजपा के साथ अपनी पार्टी के विलय का इरादा जाहिर किया था. बीजेपी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है. हालांकि शनिवार को भाजपा की पंजाब इकाई के वरिष्ठ नेता ग्रेवाल ने दावा किया कि इस संबंध में फैसला कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि अमरिंदर लंदन से लौटने के बाद भाजपा में पीएलसी के विलय की घोषणा करेंगे.

दो बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे अमरिंदर सिंह ने पिछले साल मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था. पीएलसी ने साल 2022 का पंजाब विधानसभा चुनाव भाजपा और सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन में लड़ा था, लेकिन पीएलसी का कोई भी उम्मीदवार जीत दर्ज नहीं कर सका. अमरिंदर खुद पटियाला शहरी सीट से चुनाव हार गए थे.

पटियाला राजघराने से संबंध रखने वाले अमरिंदर सिंह 2002 से 2007 तक पंजाब के सीएम रहे थे. 2017 में भी उन्होंने कांग्रेस को राज्य में सत्ता दिलाई थी. लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर खटपट के बाद असहज होने पर उन्होंने मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमरिंदर सिंह लंदन से अगले हफ्ते लौट सकते हैं. इधर बीजेपी भी 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए खुद को मजबूत करने में जुटी है.

Tags: Amarindar singh, BJP

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर