सोनिया गांधी के कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने पर CM अमरिंदर बोले- सबसे अच्छा निर्णय

कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया है.


Updated: August 11, 2019, 2:31 AM IST
सोनिया गांधी के कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने पर CM अमरिंदर बोले- सबसे अच्छा निर्णय
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

Updated: August 11, 2019, 2:31 AM IST
सोनिया गांधी के कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अच्छा निर्णय बताया है. दरअसल, राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस के अध्यक्ष का पद लंबे समय से खाली पड़ा था. शनिवार को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. साथ ही पार्टी की पूर्व अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, ' सोनिया गांधी जी की वापस देखकर प्रसन्नता हुई. मौजूदा परिस्थितियों में यह सबसे अच्छा निर्णय था. उनका अनुभव और समझ कांग्रेस को गाइड करने में मदद करेगी. मैं उन्हें और पार्टी को शुभकामनाएं देता हूं.'

इस नामों पर जारी है विचार
गौरतलब है कि पार्टी के नये अध्यक्ष को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट सहित कई वरिष्ठ एवं युवा नेताओं के नामों की चर्चा है. वैसे, अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के कई नेता प्रियंका के नाम की पैरवी कर चुके हैं.
Loading...

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उस वक्त उनके इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए सीडब्ल्यूसी ने उन्हें पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था, हालांकि गांधी अपने रुख पर अड़े रहे और स्पष्ट कर दिया कि न तो वह और न ही गांधी परिवार का कोई दूसरा सदस्य इस जिम्मेदारी को संभालेगा.

ये भी पढ़ें-

अध्‍यक्ष पद: सिंधिया को त्रिपुरा का समर्थन,वासनिक अभी भी आगे

गैर गांधी अध्यक्ष के दौर में कैसी थी कांग्रेस की हालत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 2:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...