कृषि कानूनों को लेकर किसानों को आंदोलन के लिए उकसा रहे हैं पंजाब के मुख्यमंत्री: भाजपा

बीजेपी ने कहा कि मालगाड़ियां और सवारी ट्रेनें पंजाब नहीं आ रही हैं क्योंकि मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था बनाये रखने में बुरी तरह विफल रहे हैं.
बीजेपी ने कहा कि मालगाड़ियां और सवारी ट्रेनें पंजाब नहीं आ रही हैं क्योंकि मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था बनाये रखने में बुरी तरह विफल रहे हैं.

Punjab News: पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा भाजपा ने कभी भी किसानों की नक्सलियों से तुलना नहीं की. उन्होंने कहा, ‘‘किसान देश की जीवनरेखा हैं तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाये गये कानून किसानों को इतना सशक्त बनाने के लिए हैं कि उनकी आय दोगुनी हो जाए.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 10:18 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने रविवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) पर केंद्र के नये कृषि कानूनों (Farm Laws) को लेकर किसानों को गुमराह करने और आंदोलन के लिए उकसाने का आरोप लगाया. यहां एक बयान में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा बस राजनीतिक लाभ उठाने और अपनी अक्षमता पर पर्दा डालने के लिए पंजाब (Punjab) के किसानों को काफी गुणा-भाग कर गलत सूचना दी जा रही है. उन्होंने कहा कि मालगाड़ियां और सवारी ट्रेनें पंजाब नहीं आ रही हैं क्योंकि मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था बनाये रखने में बुरी तरह विफल रहे हैं.

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘‘एक तरफ तो वह किसानों को आंदोलन तेज करने के लिए उकसा रहे हैं जबकि दूसरी तरफ वह केंद्र को राज्य में ट्रेनें नहीं आने देने के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. यह मुख्यमंत्री के पाखंड एवं क्षुद्र राजनीतिक सोच को दर्शाता है.’’ उन्होंने कहा कि मालगाड़ियों के नहीं चलने से यदि राज्य को नुकसान हो रहा है तो इसके लिए मुख्यमंत्री पूरी तरह जिम्मेदार हैं. रेल मार्ग से अवरोध हटाने में पंजाब सरकार की कथित विफलता पर शर्मा ने कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री केंद्र पर ठीकरा फोड़ रहे हैं वह बड़ी हास्यास्पद बात है .

उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी भी किसानों की नक्सलियों से तुलना नहीं की. उन्होंने कहा, ‘‘किसान देश की जीवनरेखा हैं तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाये गये कानून किसानों को इतना सशक्त बनाने के लिए हैं कि उनकी आय दोगुनी हो जाए.’’



ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार बोले- जनता की भीड़ से तय नहीं होता किसकी सरकार बनेगी
सीएम अमरिंदर सिंह ने नड्डा को लिखी थी चिट्ठी
गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा को पत्र लिखकर रेलवे द्वारा मालगाड़ियों के संचालन को लगातार निलंबित रखे जाने पर चिंता व्यक्त की और राष्ट्रीय सुरक्षा व सशस्त्र बलों पर इसके खतरनाक परिणाम को लेकर आगाह किया.

उन्होंने कहा कि यदि चीन और पाकिस्तान दोनों ओर से बढ़ती आक्रामकता के बीच सशस्त्र बलों को महत्वपूर्ण सामान की आपूर्ति नहीं हुई तो देश के लिए स्थिति बेहद खतरनाक हो सकती है.

नड्डा ने किया था आगाह
सिंह ने नड्डा को एक खुले पत्र में कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों द्वारा मार्ग रोके जाने की घटना में कमी आने के बावजूद, मालगाड़ी के संचालन को निलंबित रखा गया है और उन्होंने इस समस्या को हल करने के लिए सामूहिक इच्छाशक्ति और राजनीतिक कौशल दिखाने का आह्वान किया.

ये भी पढ़ें- इमरान खान ने किया गिलगित-बाल्टिस्तान को अंतरिम प्रांत का दर्जा देने का ऐलान

सिंह ने आगाह किया कि सर्दियों की शुरुआत होने के साथ सशस्त्र बलों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ने की आशंका है, क्योंकि बर्फबारी के दौरान लद्दाख और घाटी तक जाने वाली सड़कों के अवरुद्ध होने से आपूर्ति और अन्य जरूरी काम रुक जाते हैं.

उन्होंने कहा, “ये ऐसे खतरे हैं कि न तो केंद्र सरकार और न ही कोई राजनीतिक दल, जिसमें भाजपा भी शामिल है, अनदेखी कर सकते हैं.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज