पंजाब में कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द, CM अमरिंदर ने किया ऐलान
Chandigarh-Punjab News in Hindi

पंजाब में कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द, CM अमरिंदर ने किया ऐलान
पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कॉलेज व विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को किया रद्द (फाइल फोटो)

सीएम अमरिंदर (CM Amarinder Singh) ने कहा कि विश्वविद्यालय और कॉलेज फैसले को लागू करने के तौर-तरीकों पर काम कर रहे हैं, जिन्हें अगले कुछ हफ्तों में घोषित किया जाएगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के मद्देनजर राज्य में विश्वविद्यालय और कॉलेज की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. अमरिंदर सिंह ने अपनी साप्ताहिक 'आस्क कैप्टन' फेसबुक लाइव (Facebook Live) में ऐलान किया कि विद्यार्थियों को पिछले साल के परीक्षा परिणाम के आधार पर प्रमोट किया जाएगा और उनके पास विकल्प होगा कि वे बाद में इम्तिहान दे लें. बहरहाल कुछ विश्वविद्यालयों द्वारा ली जा रही ऑनलाइन परीक्षा निर्बाध रूप से जारी रहेगी.

सीएम अमरिंदर (CM Amarinder Singh) ने कहा कि विश्वविद्यालय और कॉलेज फैसले को लागू करने के तौर-तरीकों पर काम कर रहे हैं, जिन्हें अगले कुछ हफ्तों में घोषित किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने सभी छात्रों से आग्रह किया कि वे परीक्षाएं रद्द होने के बावजूद अपनी पढ़ाई जारी रखें. उन्होंने विद्यार्थियों से कहा, " आपको अपने भविष्य के लिए काम जारी रखना है."

पंजाब लोक सेवा में परीक्षा देने के मौके बढ़ाए



राज्य ने पंजाब लोक सेवा परीक्षा में बैठने वाले पूर्व सैनिकों के लिए इम्तिहान देने के मौकों की संख्या बढ़ा दी है. मौजूदा व्यवस्था के तहत अनुसूचित जन जाति के उम्मीदवार के पास असीमित मौके हैं जबकि सामान्य श्रेणी के पूर्व सैनिकों के पास अब छह मौके हैं जो पहले चार थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछड़ी श्रेणी के पूर्व सैनिकों के लिए मौकों की संख्या बढ़ाकर नौ कर दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading