अपना शहर चुनें

States

अमरिंदर सिंह BJP की पटकथा दोहरा रहे हैं: सुखबीर बादल

सुखबीर सिंह बादल ने अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है. (Photo-PTI)
सुखबीर सिंह बादल ने अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है. (Photo-PTI)

Farmers Protest: अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री और प्रदर्शन कर रहे किसानों से अपील की थी कि वे नए कृषि कानूनों पर जल्द कोई समाधान तलाशें, क्योंकि इससे पंजाब की अर्थव्यवस्था और राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित हो रही है.

  • Share this:
चंडीगढ़. शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) की हाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से हुई मुलाकात को लेकर शनिवार को उनकी आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि अमरिंदर सिंह किसानों के आंदोलन को कथित रूप से राष्ट्रीय सुरक्षा से जोड़कर 'भाजपा की पटकथा को दोहरा' रहे हैं. बादल ने आरोप लगाया कि अमरिंदर सिंह को दिल्ली तलब किया गया था और उनसे कहा गया था कि वह प्रवर्तन निदेशालय और किसानों के साथ विश्वासघात के बीच एक को चुनें, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने भाजपा के आगे 'समर्पण' कर दिया है.

अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री और प्रदर्शन कर रहे किसानों से अपील की थी कि वे नए कृषि कानूनों पर जल्द कोई समाधान तलाशें, क्योंकि इससे पंजाब की अर्थव्यवस्था और राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित हो रही है. बादल ने यहां एक बयान में कहा, 'शाह के साथ बैठक के बाद बाहर आते ही यह स्पष्ट हो गया कि उन्होंने (अमरिंदर सिंह ने) क्या चुना, क्योंकि उन्होंने पहली जो बात कही, वह थी कि किसान अपना आंदोलन खत्म करें. इसके लिए उन्होंने इस शांतिपूर्ण आंदोलन से राष्ट्र की सुरक्षा को खतरे का हवाला दिया.'

ये भी पढ़ें: Kisaan Aandolan: कृषि मंत्री ने कहा- किसानों की हर शंका का समाधान करेगी सरकार, MSP जारी रहेगी



ये भी पढ़ें: Farmers Protest: 'भारत बंद' को 10 ट्रेड यूनियन ने दिया अपना समर्थन
उन्होंने आरोप लगाया, 'बहादुर कैप्टन भाजपा आला कमान द्वारा दी गई पटकथा को मात्र दोहरा रहे हैं. वह इसे एक तोते की तरह गा रहे हैं.' मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने कभी भी किसानों को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा नहीं बताया है. उन्होंने कहा, 'उनकी टिप्पणी का संदर्भ यह था कि लंबे गतिरोध का फायदा हमारे दुश्मन शत्रु उठा सकते हैं जिनसे इन किसानों के बेटे लड़ रहे हैं.' अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को भी कहा था कि वह प्रवर्तन निदेशालय या किसी अन्य से नहीं डरते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज