CM अमरिंदर ने कहा- 18-45 साल के लोगों के लिए ESIC से फ्री वैक्‍सीन के निर्देश दे केंद्र

मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी. (File pic)

मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी. (File pic)

पंजाब (Punjab) के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने 18 से 45 साल की उम्र के सभी पंजीकृत लाभार्थियों के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) से मुफ्त वैक्सीन के लिए केंद्र से निर्देश मांगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 6:25 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. केंद्र सरकार की ओर से 1 मई से देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वैक्‍सीन (Corona Vaccine) के टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू होने जा रहा है. इसमें 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग वैक्‍सीन लगवाने के पात्र होंगे. इस बीच पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने 18 से 45 साल की उम्र के सभी पंजीकृत लाभार्थियों के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) से मुफ्त वैक्सीन के लिए केंद्र से निर्देश मांगे हैं. यह जानकारी गुरुवार को मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने दी है.

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों भी 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण की नीति को राज्यों के प्रति अनुचित करार देते हुए शुक्रवार को मांग की कि केंद्र इसके लिए फंडिंग करे. बयान के मुताबिक कोविड-19 के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई ऑनलाइन बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्यों और केंद्र को दिए जाने वाले टीके की कीमत में समानता की मांग की थी.

उन्होंने 18 साल से अधिक उम्र वालों के टीकाकरण के लिए घोषित नई नीति को राज्यों के प्रति ‘अनुचित’ करार देते हुए कहा था कि एक उत्पादक द्वारा घोषित कीमत के आधार पर पंजाब में टीकाकरण अभियान पर 1000 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च आएगा.


बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने टीकाकरण के लिए केंद्रीय फंडिंग की मांग करने के साथ ही इसके लिए राज्य आपदा कोष (एसडीआरएफ) का इस्तेमाल करने की भी अनुमति मांगी थी. उन्होंने कहा कि आपूर्ति की कड़ी को बनाए रखने के लिए टीके की आपूर्ति सुनिश्चित की जानी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज