CM अमरिंदर ने जेपी नड्डा को खुला खत लिख की BJP नेताओं की शिकायत, कहा- देश की सुरक्षा को खतरा

CM अमरिंदर सिंह ने भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा को पत्र लिखा है (फाइल फोटो)
CM अमरिंदर सिंह ने भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा को पत्र लिखा है (फाइल फोटो)

Amarinder Singh letter to JP Nadda: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि जो सबसे ज्यादा दुखदायी और परेशान करने वाला है वह इस कठिन समय में बीजेपी के नेताओं की प्रतिक्रिया है. जो कि न सिर्फ पंजाब के भविष्य को खतरे में डालने वाला है बल्कि देश की सुरक्षा को भी नुकसान पहुंचा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 6:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Captain Amarinder Singh) ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) को रेलवे द्वारा मालगाड़ियों (Railways Goods Trains) के निलंबन को लेकर खुला पत्र लिखा है. पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय ने रविवार को इसकी जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रमुख से सामूहिक इच्छाशक्ति का आह्वान किया है. मुख्यमंत्री की ओर से कहा गया है कि इससे सिर्फ पंजाब को ही नहीं बल्कि पूरे देश खासकर कि लद्दाख (Ladakh) और कश्मीर (Kashmir) में सुरक्षाबलों को परेशानी हो सकती है.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हाल में किसानों के प्रदर्शनों पर भाजपा के राष्ट्रीय और पंजाब के नेताओं के बयानों का हवाला देते हुए कहा है कि इससे उन्हें काफी दुख और खेद हुआ है. अमरिंदर सिंह ने कहा है कि किसानों के मालगाड़ियों को आंशिक रूप से छूट देने के बाद भी रेलवे पंजाब में मालगाड़ियों को चलाना उचित नहीं समझ रहा है. इसके लिए बोर्ड ने अनिश्चितता और सुरक्षा को कारण बताया है. सीएम ने रेलवे के कारणों को अजीब बताते हुए कहा है कि किसानों की ओर से राज्य और देश की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए रेल रोको प्रदर्शन में छूट दी गई है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पंजाब में इस बार गेंहूं की बंपर फसल हुई है और वर्तमान में एक बार फिर से चावल की बंपर फसल होने की उम्मीद है.


बीजेपी नेताओं के बयानों को बताया निंदनीय
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि जो सबसे ज्यादा दुखदायी और परेशान करने वाला है वह इस कठिन समय में बीजेपी के नेताओं की प्रतिक्रिया है. जो कि न सिर्फ पंजाब के भविष्य को खतरे में डालने वाला है बल्कि देश की सुरक्षा को भी नुकसान पहुंचा सकता है.



ये भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप की रैली के चलते 700 लोगों की मौत, 30 हजार हुए संक्रमित- शोध

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग और पंजाब बीजेपी अध्यक्ष अश्विनी शर्मा के हाल बयानों का हवाला देते हुए कहा कि मेरी सरकार के नक्सली ताकतों से सांठगांठ जैसे उनके ओछे और आधारहीन बयानों से उनका बचकानापन और वर्तमान स्थिति के प्रति उनकी नासमझी झलकती है. अगर स्थिति को देखें तो नक्सली किसानों को कहा गया है तो यह और भी निंदनीय है. पूरा देश किसानों को अन्नदाता के तौर पर देखता है और उनके विरोध को नक्सलवादी करार देकर इन बीजेपी नेताओं ने देश के अन्नदाता का अपमान किया है और उन्हें प्रताड़ित किया है जिनके कारण पूरा देश सलामत है.

राष्ट्र की सुरक्षा से भी जुड़ा है मामला
मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में आगे लिखा कि राज्य सरकार के साथ हाथ मिलाकर मालगाड़ियों के पुनः संचालन के लिए हल ढूंढने के बजाय बीजेपी, जिसकी केंद्र में सरकार है, वह पंजाब में राजनीतिक हित साधने की कोशिश कर रही है. कैप्टन ने पत्र में आगे कहा कि मुझे यकीन है कि श्रीमान नड्डा कि आप इस बात से सहमत होंगे कि न तो यह समय है और न ही मौका है जिसमें कि राजनीति की जाए. वह भी ऐसे मुद्दे पर जिसमें कि परेशानी और नुकसान सिर्फ पंजाब का नहीं बल्कि अन्य राज्यों का भी है और यह राष्ट्रीय सुरक्षा से भी जुड़ा हुआ है जिसका असर जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख में जहां सर्दियों और बर्फबारी के चलते सड़कें जाम होने से पहले सुरक्षाबलों के लिए स्टॉक इकट्ठा करने की जरूरत पड़ती है, वहां होगा.

ये भी पढ़ें- अंतिम दिन प्रचार में दिग्गजों ने झोंका दमखम, वोटिंग को लेकर मतदाता कंफ्यूज

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि देश के हित में सभी उपाय अपनाकर इस मुसीबत का हल निकालने का सारा भार हम पर है. सीएम अमरिंदर ने जेपी नड्डा से कहा है कि सत्ताधारी दल का नेता होने के नाते आपकी इसका हल निकालने में अहम भूमिका है. मुख्यमंत्री ने नड्डा से देश की और देश के लोगों की भलाई के लिए राजनीतिक मतभेद अलग रखकर इस मुश्किल का साथ में हल ढूंढने का आह्वान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज