Home /News /punjab /

punjab cm bhagwant mann whatsapp number 9501 200 200 to fight corruption aam aadmi party

पंजाब में जारी हुआ एंटी करप्शन हेल्पलाइन, सीधे CM भगवंत मान से करिए भ्रष्टाचार की शिकायत

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की फाइल फोटो

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की फाइल फोटो

Bhagwant Mann: मान ने कहा कि आज हम एक एंटी करप्शन नंबर जारी करने जा रहे हैं. 9501200200 यह हमारा नम्बर है. अगर आपको कोई रिश्वत मांगने के लिए कहता है, आप मना मत कीजियेगा. आप रिकॉर्ड करके इस नम्बर पर साझा कर देंगे. और जानकारी हम तक पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि मुझे इसके लिए पंजाब के लोगों के समर्थन की जरूरत है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) ने बुधवार को वादे के मुताबिक एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी किया. इस नंबर पर लोग व्हाट्स ऐप करके भ्रष्टाचार की शिकायत कर सकेंगे. पंजाब के मुख्यमंत्री की ओर से जारी मोबाइल नंबर 9501 200 200 है. हुसैनीवाला फिरोजपुर में शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भगवंत मान ने कहा कि आज शहीदी दिवस है और सभी को श्रद्धांजलि दी जा रही है. मान ने कहा कि आज हम एक एंटी करप्शन नंबर जारी करने जा रहे हैं. 9501200200 यह हमारा नम्बर है. अगर आपको कोई रिश्वत मांगने के लिए कहता है, आप मना मत कीजियेगा. आप रिकॉर्ड करके इस नम्बर पर साझा कर देंगे. और जानकारी हम तक पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि मुझे इसके लिए पंजाब के लोगों के समर्थन की जरूरत है.

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 17 मार्च को ऐलान किया था कि उनकी सरकार 23 मार्च को राज्य की भ्रष्टाचार रोधी हेल्पलाइन जारी करेगी, ताकि लोग भ्रष्ट अधिकारियों को बेनकाब कर सकें. मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि वह राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार सुनिश्चित करेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मान की घोषणा का स्वागत किया था. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में भ्रष्टाचार का सफाया कर दिया और अब मान तथा उनके (मान के) मंत्री पंजाब में एक ईमानदार सरकार चलाएंगे.

मान ने एक वीडियो संदेश में, लोगों को याद दिलाया कि जब आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली में सत्ता में आई थी, तब लोगों से भ्रष्ट अधिकारियों के ऑडियो या वीडियो मुहैया करने को कहा गया था. उन्होंने दावा किया, ‘इससे दिल्ली में भ्रष्टाचार पूरी तरह से खत्म हो गया. ‘ उन्होंने कहा, ‘मैं आपको गारंटी देता हूं कि हमारा कार्यालय इसकी पड़ताल करेगा और कोई भ्रष्ट व्यक्ति बख्शा नहीं जाएगा तथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी.’ उन्होंने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकेगी. साथ ही, उन्होंने यह भी वादा किया कि वह अपने राज्य को लोगों को प्रताड़ित नहीं होने देंगे.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसी अधिकारी या कर्मचारी को धमकी नहीं दे रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘पंजाब सरकार के 99 प्रतिशत कर्मचारी ईमानदार हैं और सिर्फ एक प्रतिशत ऐसे लोग हैं जो गलत तथा भ्रष्ट हैं.’ उन्होंने कहा, ‘मैं महज एक प्रतिशत की खातिर अधिकारियों और कर्मचारियों को बदनाम नहीं होने दूंगा.’

मान ने राज्य में भ्रष्ट प्रणाली के लिए पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, ‘यह केवल आप सरकार है जो भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकती है. अन्य दलों ने इस प्रणाली को सड़ा दिया.’ उन्होंने कहा, ‘ऊपर से लेकर नीचे तक, उनके (अन्य दलों के) नेता, उनके अधिकारी पुलिसकर्मियों से हफ्ता वसूली एकत्र करने के लिए इस प्रणाली का इस्तेमाल किया करते थे.’ उन्होंने कहा, ‘आप को इस तरह के अवैध धन की जरूरत नहीं है. ‘

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘भ्रष्टाचार एक दीमक की तरह है.’ उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bhagwant Mann, Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर