होम /न्यूज /पंजाब /Punjab: CM मान ने पूछा-कहां भाग गए कांग्रेस के पूर्व सीएम, चन्नी बोले-अमेरिका में हूं जब चाहे फोन कर लें

Punjab: CM मान ने पूछा-कहां भाग गए कांग्रेस के पूर्व सीएम, चन्नी बोले-अमेरिका में हूं जब चाहे फोन कर लें

भगवंत मान ने आरोप लगाया था कि पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में कई फैसले लिए और उनमें से कई जनविरोधी थे. (File Photo)

भगवंत मान ने आरोप लगाया था कि पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में कई फैसले लिए और उनमें से कई जनविरोधी थे. (File Photo)

Punjab Assembly Session: सीएम भगवंत मान ने आरोप लगाया था कि पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने अपने कार्यकाल के अंतिम दि ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के कई फैसलों पर मान सरकार ने उठाए सवाल
सत्ता परिवर्तन के बाद पूर्व सीएम के विदेश भागने का लगाए आरोप
कांग्रेस सरकार के अंतिम दिनों में कई फाइलों पर हस्ताक्षर करने पर पूछे सवाल

एस. सिंह

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा सत्र (Punjab Assembly Session) के पहले दिन विश्वास प्रस्ताव पेश करने के बाद विधानसभा में बोलते हुए सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने आरोप लगाया था कि पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी (Charanjit Channi) ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में कई फैसले लिए और उनमें से कई जनविरोधी थे. उन्होंने कहा कि सत्ता परिवर्तन के बाद वह विदेश भाग गए हैं. मैं उनसे उन कई फाइलों के बारे में पूछना चाहता हूं, जिन पर उन्होंने अपनी सरकार के अंतिम दिनों में हस्ताक्षर किए थे.

जेल में सजा काट रहे सिद्धू ने नवरात्रि के दौरान 9 दिवसीय ‘मौन व्रत’ शुरू किया

इस मामले पर अब पूर्व सीएम चरणजीत ने सफाई देते होते News18 को बताया कि वह आजकल अमेरिका में हैं और अपनी आंखों का इलाज करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीएम मान मुझ से कभी भी सवाल कर सकते हैं और मेरा फोन 24 घंटे खुला है. उन्होंने कहा क‍ि वह अमेरिका में अपना इलाज करवा रहे हैं. पूर्व सीएम चन्नी ने कहा कि सरकार ने मुझसे कोई संपर्क साधने की कोशिश नहीं की है. वह सरकार के हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं.

सीएम भगवंत मान ने सदन में कहा था कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद उन्हे उन फाइलों के बारे में पता चला, तत्कालीन चन्नी सरकार ने अंतिम समय में हस्ताक्षरित की थी. सीएम मान ने कहा कि मैं चरणजीत सिंह चन्नी से पूछना चाहता हूं कि वह कहां हैं, चुनाव के बाद कहां गए हैं. वह क्यों भागे? कुछ लोग कहते हैं कि वह कनाडा में हैं और कुछ कहते हैं कि वह अमेरिका में हैं. मान ने कांग्रेस को चन्नी को पेश करने की चुनौती भी दी और कहा कि पूर्व सीएम को रुकना चाहिए था. मान ने कहा कि इसका मतलब है कि उन्होंने कुछ गलत किया होगा.

हालांकि चन्नी ने कहा कि वह सरकार के हर सवाल का जवाब देने को तैयार हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वह भगवंत मान के सीएम बनने पर उन्हें बधाई देने गए थे और उनसे आधा घंटे तक मुलाकात की थी. उन्होंने बताया कि उन्होंने उस वक्त भी सीएम को कहा था कि वह किसी भी बारे में मुझसे संपर्क कर सकते हैं लेकिन मुझसे किसी ने संपर्क नहीं किया.

बताते चलें क‍ि गत सितंबर 2021 में चन्नी को कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह पंजाब के मुख्यमंत्री बनाया गया था. 2022 के विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस ने उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था और उन्हें चमकौर साहिब और भदौड़ विधानसभा सीटों से मैदान में उतारा था, लेकिन दोनों सीटों में से वह एक पर भी जीत हास‍िल करने में सफल नहीं हो सके. वह दोनों सीट पर पराज‍ित हो गए थे.

Tags: Aam aadmi party, Bhagwant Mann, Charanjit Singh Channi, Punjab Government, Punjab news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें