पंजाब सरकार ने रिटायर होने वाले डॉक्टर्स को दिया 3 महीने का एक्सटेंशन
Chandigarh-Punjab News in Hindi

पंजाब सरकार ने रिटायर होने वाले डॉक्टर्स को दिया 3 महीने का एक्सटेंशन
सीएम कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री ने विशेष सचिव से टेक्नीशियन और लैब असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के भी आदेश दिए हैं. (फाइल फोटो)

पंजाब सरकार (Punjab Government) ने कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामलों को देखते हुए 60 साल से कम उम्र के रिटायर होने वाले डॉक्टरों और विशेषज्ञों को 3 महीने का एक्सटेंशन देने की घोषणा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 7:02 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए रिटायर होने वाले 60 साल से कम के सभी डॉक्टरों और स्पेशलिस्ट्स को तीन महीने का एक्सटेंशन दिया है. पंजाब में कोरोना वायरस के मामले 64 हजार के करीब पहुंच गए हैं. ऐसे में सरकार की ओर से बड़ा फैसला किया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय (Punjab CMO) की ओर से सोमवार को जानकारी दी गई कि लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों और उससे हो रही मौतों के चलते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) ने 60 से कम उम्र के रिटायर होने वाले सभी डॉक्टरों और विशेषज्ञों को 3 महीने का एक्सटेंशन देने की घोषणा की है.

सीएम कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री ने विशेष सचिव से टेक्नीशियन और लैब असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के भी आदेश दिए हैं. बता दें पंजाब में रविवार को कोविड-19 से 54 और लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 1,862 पहुंच गई जबकि संक्रमण के एक ही दिन में सर्वाधिक 1,946 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 63,473 हो गई है. एक चिकित्सा बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. इससे पहले 27 अगस्त को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,746 मामले सामने आए थे.

ये भी पढ़ें- अब इस सेक्‍टर में चीन को झटका देगा भारत, छीनेगा 7.3 लाख करोड़ रुपये का बिजनेस



राज्य में 16,156 एक्टिव मामले
पिछले बुलेटिन के अनुसार, लुधियाना में 13, पटियाला में आठ, कपूरथला में छह, अमृतसर में पांच, फरीदकोट, मोगा, जालंधर एवं बठिंडा में तीन-तीन, पठानकोट, होशियारपुर एवं मुक्तसर में दो-दो जबकि फिरोजपुर, बरनाला, गुरदासपुर और तरनतारन में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.

इसके अनुसार, इस बीमारी से 1,606 और लोगों के स्वस्थ होने के बाद ठीक हुए लोगों की संख्या अब 45,455 पहुंच गई है. बुलेटिन में बताया गया है कि पंजाब में अभी 16,156 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य में अब तक 11,93,260 नमूनों की जांच की जा चुकी है.

पंजाब के 3,800 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित
इसके अलावा कोरोना वायरस महामारी की शुरूआत होने के बाद से पंजाब पुलिस के 3,800 से अधिक पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं. यह जानकारी रविवार को एक आधिकारिक बयान में दी गई.

बयान में कहा गया है कि पंजाब पुलिस संक्रमित पुलिसकर्मियों को पल्स आक्सीमीटर, सेनेटाइजर और दवाओं वाली मुफ्त स्वास्थ्य किट मुहैया करा रही है.

बयान के अनुसार राज्य में अभी तक 3,803 पुलिसकर्मी इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 20 पुलिसकर्मी अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 2,186 पुलिसकर्मी पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. वर्तमान में 1,597 पुलिसकर्मी कोविड-19 पॉजिटिव हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज