कारगिल युद्ध में बहादुरी सामने आने पर जवान को पंजाब सीएम ने दिया डबल प्रमोशन

कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से कहा गया कि पूर्व में पंजाब में 10 साल तक अकाली-बीजेपी की सरकार रही है. इस दौरान अकाली-बीजेपी सरकार को सतपाल सिंह को उचित सम्मान देना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 3:53 PM IST
कारगिल युद्ध में बहादुरी सामने आने पर जवान को पंजाब सीएम ने दिया डबल प्रमोशन
पंजाब के सीएम ने कारगिल युद्ध में वीरता दिखाने वाले जवान को दिया डबल प्रमोशन.
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 3:53 PM IST
सेना के पूर्व जवान सतपाल सिंह की कारगिल युद्ध में बहादुरी की कहानी सामने आने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने जवान को डबल प्रमोशन दिया है. पंजाब पुलिस में कार्यरत जवान सतपाल को सीएम ने हेड कॉन्‍स्‍टेबल से सीधा एएसआई रैंक पर पदोन्‍नत किया है.

पंजाब सीएम ऑफिस की तरफ से जारी की गई प्रेस रिलीज में कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से कहा गया कि पूर्व में पंजाब में 10 साल तक अकाली-बीजेपी की सरकार रही है. इस दौरान अकाली-बीजेपी सरकार को सतपाल सिंह को उचित सम्मान देना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

सतपाल सिंह को सेना में मिला था वीर चक्र
20 साल पहले हुए कारगिल युद्ध में सतपाल सिंह ने बतौर सिपाही लड़ाई लड़ी थी. सिंह ने टाइगर हिल पर पाकिस्‍तानी सेना का कड़ा मुकाबला करते हुए कैप्‍टन शेर खान सहित चार लोगों को मार गिराया था. जिसके बाद सतपाल सिंह को सेना ने वीर चक्र से सम्‍मानित किया था. वहीं पाकिस्‍तान में शेर खान को सर्वोच्‍च सम्‍मान मिला था.

फौज से रिटायर होने के बाद सतपाल सिंह ने पंजाब पुलिस में ट्रैफिक व्‍यवस्‍था संभाल ली थी. इस बीच मीडिया में खबर आने के बाद पंजाब की सरकार ने तत्‍काल सतपाल सिंह को प्रमोशन देने का फैसला कर लिया.

ये भी पढ़ें

Loading...

'आज़म खान ने कभी औरतों की इज्‍जत नहीं की, स्‍पीकर से करूंगी उनकी बर्खास्‍तगी की

जौहर विवि के बाद अब संसद में भी बुरे फंसे आजम खान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...