Home /News /punjab /

अवैध रेत खनन मामला: CM चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

अवैध रेत खनन मामला: CM चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

भूपिंदर सिंह (हनी)पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ. (फ़ाइल फोटो)

भूपिंदर सिंह (हनी)पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ. (फ़ाइल फोटो)

Punjab: इससे पहले एक स्थानीय अदालत ने भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ हनी को मनी लांड्रिंग के एक मामले में 11 फरवरी तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया था. केंद्रीय जांच एजेंसी ने हनी को तीन फरवरी को यहां गिरफ्तार किया था. इसके बाद वो ईडी की हिरासत में थे.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. अवैध रेत खनन मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) के भतीजे भूपिंदर सिंह को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. बता दें कि ईडी ने 18 और 19 जनवरी को की गई छापेमारी में भूपिंदर और उसके साथी संदीप कुमार के पास से 10 करोड़ रुपये नकद और कीमती सामान जब्त करने का दावा किया था.

    इससे पहले एक स्थानीय अदालत ने भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ हनी को मनी लॉन्ड्री के एक मामले में 11 फरवरी तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया था. केंद्रीय जांच एजेंसी ने हनी को तीन फरवरी को यहां गिरफ्तार किया था. इसके बाद वो ईडी की हिरासत में थे. ईडी ने हनी की हिरासत अवधि बढ़ाए जाने की मांग करते हुए कहा था कि वह अलग-अलग दस्तावेजों को लेकर उससे पूछताछ करना चाहती है.

    जांच एजेंसी ने देवा किया है कि गिरफ्तार भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ ​​हनी ने स्वीकार किया है कि उसे सीमावर्ती राज्य में रेत खनन कार्यों को सुविधाजनक बनाने और अधिकारियों के ट्रांसफर या पोस्टिंग के बदले में 10 करोड़ रुपये नकद मिले थे. पंजाब में कथित रेत खनन कार्यों की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत उन्हें 3 फरवरी को भूपिंदर सिंह (हनी) को जालंधर में ईडी ने हिरासत में लिया था. हनी सीएम चन्नी की साली का बेटा है.

    कहा जा रहा है कि हनी से बरामद मोबाइल फोन सहित डिजिटल उपकरणों में करीब 18 लाख पेज की सामग्री है. इनमें से 20,000 पेजों का विश्लेषण किया जा चुका है और बाकी पर काम चल रहा है. ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने ये भी बताया है कि रिमांड के दौरान आरोपी को जब्त दस्तावेजों के साथ पेश किया गया था, जिसमें रेत खनन गतिविधि की प्रक्रिया में शामिल होने और अवैध खनन गतिविधियों से कथित रूप से भारी नकदी हासिल करने की बात सामने आई है.

    Tags: Chief Minister Charanjit Singh Channi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर