• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाबः CM चन्नी के बेटे की शादी में शामिल नहीं हुए सिद्धू, ट्वीट कर अपनी ही सरकार को दी सलाह

पंजाबः CM चन्नी के बेटे की शादी में शामिल नहीं हुए सिद्धू, ट्वीट कर अपनी ही सरकार को दी सलाह

सिद्धू ने अभी भी पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया है. और ना ही पार्टी आलाकमान ने इस बारे में कुछ कहा है.

सिद्धू ने अभी भी पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया है. और ना ही पार्टी आलाकमान ने इस बारे में कुछ कहा है.

Charanjit Singh Channi अपने बेटे की शादी का रिसेप्शन सोमवार को आयोजित कर रहे हैं. हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि सिद्धू इसमें शामिल होंगे या नहीं.

  • Share this:

    चंडीगढ़. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में अपनी भूख हड़ताल खत्म करने के एक दिन बाद पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमिटी (Punjab Pradesh Congress committee) के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू ने जम्मू में माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के दर्शन किए. इस दौरान सिद्धू के साथ कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला और विधायक डॉ राजकुमार छब्बेवाल भी थे. रविवार को ही पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने बेटे की शादी कराई. हालांकि पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके, क्योंकि वह माता वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन के लिए जम्मू में थे. उन्होंने ट्वीट किया, ‘नवरात्रों के दौरान मां के दर्शन ऊर्जा पैदा करते हैं… आत्मा से सारे मैल धोते हैं! माता वैष्णो देवी के चरण कमलों में आकर धन्य हो गया.’

    पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के बेटे नवजीत सिंह ने रविवार को मोहाली के एक गुरुद्वारे में सादे समारोह में शादी की. नवजीत ने मोहाली जिले के डेरा बस्सी के पास अमलाला गांव की रहने वाली इंजीनियरिंग ग्रेजुएट सिमरनधीर कौर से शादी की. सिख रीति-रिवाजों के अनुसार ‘आनंद कारज’ गुरुद्वारा सच्चा धन में सम्पन्न किया गया. अपने बेटे के बगल में बैठे मुख्यमंत्री खुद एसयूवी चलाकर गुरुद्वारे तक ले गए..

    विवाह समारोह में हिस्सा लेने वालों में पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, कांग्रेस महासचिव हरीश रावत, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, ओपी सोनी, मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, ब्रह्म मोहिंद्र, परगट सिंह, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, विधायक राणा गुरमीत सोढ़ी, सांसद मनीष तिवारी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी शामिल थे. अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह भी शादी में शामिल हुए. सिंह ने गुरुद्वारे में नवदम्पति और चन्नी के परिवार के साथ लंगर लिया. जत्थेदार ने सादा शादी समारोह आयोजित करने के लिए चन्नी की प्रशंसा भी की.

    चन्नी अपने बेटे की शादी का रिसेप्शन सोमवार को आयोजित कर रहे हैं. हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि सिद्धू इसमें शामिल होंगे या नहीं, क्योंकि बीते दिनों राज्य के एडवोकेट जनरल और डीजीपी की नियुक्ति को लेकर सीएम चन्नी और सिद्धू के बीच तनाव की खबरें आईं थीं.

    अपनी वैष्णो देवी की यात्रा के बारे में ट्वीट करने से पहले सिद्धू ने एक ट्वीट के जरिए अपनी ही सरकार को सलाह दी. उन्होंने लिखा, ‘पंजाब को बिजली संकट को खत्म करने और इसकी तैयारी पर ध्यान देना होगा ना कि पश्चाताप और मरम्मत पर… प्राइवेट थर्मल प्लांट गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं. घरेलू उपभोक्ताओं को परेशान कर रहे हैं. जिन प्लांट्स के पास 30 दिन का कोयला भंडार नहीं है, उन्हें दंडित किया जाना चाहिए. ये ग्रिड से कनेक्ट होने वाले सोलर पावर प्लांट, छत पर लगाए जाने सोलर प्लांट पर आक्रामक रूप से काम करने का है.’

    इस ट्वीट के जरिए नवजोत सिद्धू पंजाब में जारी कोयला संकट पर अपनी सरकार का ध्यान आकृष्ट कर रहे थे. हालांकि सिद्धू ने अभी भी पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया है. और ना ही पार्टी आलाकमान ने इस बारे में कुछ कहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज