• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • सैम पित्रोदा के बयान पर बोले कांग्रेस नेता- भाषाई दिक्कत के कारण हुई गफलत

सैम पित्रोदा के बयान पर बोले कांग्रेस नेता- भाषाई दिक्कत के कारण हुई गफलत

File Photo

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा के 1984 सिख दंगों पर दिए बयान को लेकर विवाद हो गया है. पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता ने पित्रोदा का ये कहते हुए बचाव किया है कि भाषाई दिक्कतों के कारण उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया.

  • Share this:
    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा ने गुरुवार को 1984 सिख दंगों पर बयान दिया था. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चुनाव प्रचार में इसका जिक्र करने पर उनसे सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा था कि अब क्या है 84 का? आपने (प्रधानमंत्री मोदी) पांच साल में क्या किया, उसकी बात करिए. 84 में जो हुआ, वो हुआ.

    सैम पित्रोदा के इस बयान पर राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है. शुक्रवार को रोहतक में रैली के दौरान भी प्रधानमंत्री मोदी ने इसको लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस पर विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस अब सैम पित्रोदा के बचाव में आ गई है. पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि सैम पित्रोदा के साथ भाषाई समस्या है. वे अच्छे से हिंदी नहीं बोल सकते. इसी कारण उनके बयान पर कंफ्यूजन हो गया है.

    पंजाब कांग्रेस प्रवक्ता रमन सुब्रमण्यन ने कहा कि सैम पित्रोदा ओडिशा में पैदा हुए और अमेरिका में रहे. उनकी हिंदी उतनी अच्छी नहीं है इसलिए बयान का गलत मतलब निकल रहा है.

    सैम पित्रोदा ने अपने बयान पर दी सफाई
    इससे पहले अपने बयान पर विवाद बढ़ता देख सैम पित्रोदा ने शुक्रवार को सफाई दी. उन्होंने ट्वीट किया कि उस वक्त सिख भाइयों और बहनों को हुए दर्द को महसूस कर सकता हूं. बीजेपी मेरे इंटरव्यू के तीन शब्दों को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है. वे हमें बांटना और अपनी नाकामियों को छिपाना चाहते हैं.

    इसके बाद किए गए एक अन्य ट्वीट में पित्रोदा ने यह भी कहा कि राजीव गांधी और राहुल गांधी कभी भी किसी संप्रदाय को निशाना नहीं बना सकते. बीजेपी झूठ का सहारा लेकर कांग्रेस नेताओं को निशाना बना रही है क्योंकि वह 5 साल के अपने प्रदर्शन पर बात नहीं कर सकती. भारत में नई नौकरियां, विकास और समृद्धि लाने के लिए उनके (बीजेपी) पास कोई दृष्टि नहीं है.

    ये भी पढ़ें-

    1984 सिख दंगा: कैप्टन अमरिंदर ने पित्रोदा के बयान को बताया 'भयानक'

    पर्चा विवाद : गंभीर का केजरीवाल को चैलेंज, आरोप साबित हुआ तो जनता के सामने लगा लूंगा फांसी

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज