अरविंद केजरीवाल का ऐलान, पंजाब में किसी सिख को ही मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाएगी आप

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को किया ऐलान. (File pic)

Arvind Kejriwal on Navjot Singh Siddhu: अरविंद केजरीवाल से जब मुख्यमंत्री पद के लिए सिख चेहरा उतारने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'वह कांग्रेस के बड़े नेता हैं और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं. फिर भी वह आम आदमी पार्टी में आते हैं तो मीडिया को जानकारी दे दी जाएगी.'

  • Share this:
    चंडीगढ़. दिल्ली के सीएम व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा है कि पंजाब (Punjab Elections) में सिख चेहरा ही मुख्यमंत्री होगा. वह आज सोमवार को अमृतसर में बेअदबी मामले में बर्खास्त की गई पुरानी एसआईटी के चीफ व पूर्व आईजी पंजाब कुंवर विजय प्रताप सिंह (Vijay Pratap Singh) को आधिकारिक तौर पर पार्टी ज्वाइन करवाने के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कुंवर विजय प्रताप अमृतसर के किसी भी हलके से चुनाव लड़ सकते हैं.

    मुख्यमंत्री पद के लिए सिख चेहरा उतारने पर उनसे जब नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'वह कांग्रेस के बड़े नेता हैं और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं. फिर भी वह आम आदमी पार्टी में आते हैं तो मीडिया को जानकारी दे दी जाएगी.' अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के लिए बहुत ही खुशी का दिन है कि कुंवर विजय प्रताप आप में शामिल हो रहे हैं.

    उन्होंने कहा कि कुंवर को पंजाब का बच्चा बच्चा जानता है और इनके विरोधी भी इनकी इमानदारी की कसम खाते हैं. केजरीवाल ने कहा कि कुंवर ने बेअदबी और गोलीकांड के मामले में पंजाब को इंसाफ दिलाने की कोशिश की लेकिन सिस्टम उनके खिलाफ हो गया. जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया.

    उन्होंने कहा कि कुंवर ने पंजाब के लोगों को न्याय दिलाने के लिए नौकरी छोड़ी है. केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार बनने पर बेअदबी के मास्टरमाइंड को सजा दिलवाई जाएगी.

    उधर कांग्रेस और शिरोमणि दल ने कुंवर के आप में शमिल होने पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है. कांग्रेस के नेताओं ने आरोप लगाया है कि कुंवर ने कांग्रेस सरकार के साथ धोखा किया है. वहीं शिरोमणि अकाली दल ने कहा कि कुंवर बहुत पहले से ही सियासत में आना चाहते थे और वह गैर जिम्मेदार अफसर रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.