• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब: भगवंत मान समेत 'आप' के 23 नेताओं के खिलाफ केस दर्ज, कोरोना नियमों को तोड़ने का आरोप

पंजाब: भगवंत मान समेत 'आप' के 23 नेताओं के खिलाफ केस दर्ज, कोरोना नियमों को तोड़ने का आरोप

आरोप है कि भारी संख्या प्रदर्शनकारी बिना मास्क के पहुंचे थे. (फोटो- आम आदमी पार्टी पंजाब)

APP Protest in Punjab: पुलिस ने आम आदमी पार्टी के जिन 23 नेताओं के नाम पर FIR दर्ज किया है, उनमें सांसद भगवंत मान, नेता हरपाल चीमा, विधायक मंजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत सिंह पंडोरी और मास्टर बलदेव सिंह का भी नाम शामिल है. इन पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप है.

  • Share this:
    चंडीगढ़.  पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के 23 नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इन सब पर कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाने का आरोप है. इसके अलावा पंजाब पुलिस ने 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. बता दें कि शनिवार को AAP के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज्य में बिजली की किल्लत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. इसी दौरान इन सबने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्म हाऊस का भी घेराव किया था.

    पुलिस ने आम आदमी पार्टी के जिन 23 नेताओं के नाम पर FIR दर्ज किया है, उनमें सांसद भगवंत मान, नेता हरपाल चीमा, विधायक मंजीत सिंह बिलासपुर, कुलवंत सिंह पंडोरी और मास्टर बलदेव सिंह का भी नाम शामिल है. इसके अलावा इस लिस्ट में पंजाब के कई क्षेत्रों में आप प्रमुखों को भी शामिल किया गया है. आरोप है कि भारी संख्या प्रदर्शनकारी बिना मास्क के पहुंचे थे. इसके अलावा इन सबने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया था.

    ये भी पढ़ें:- डेल्टा वेरिएंट में दिख रहे अलग लक्षण, अब मामूली सर्दी-जुकाम भी खतरे की घंटी!

    आप की पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान के नेतृत्व में शनिवार को प्रदर्शन कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं ने बिजली की किल्लत को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. बाद में इन सबने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. मुख्यमंत्री के फार्म हाउस की ओर जाने वाली सड़क पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. कई जगह बैरिकेड्स लगाए गए थे. जैसे ही पार्टी के झंडे लेकर आप के सैकड़ों कार्यकर्ता बैरिकेड्स को तोड़ते हुए आगे बढ़े, पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार का इस्तेमाल किया.



    इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए, राज्य इकाई के प्रमुख और संगरूर के सांसद भगवंत मान ने कहा, 'हम पंजाब के 2.75 करोड़ लोगों के दुख को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास व्यक्त करने आए हैं, जो महलों में सो रहे हैं और सीएम बनने के बाद सिर्फ छह बार पंजाब का दौरा किया है. पंजाब के लोग 10 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से देश की सबसे महंगी बिजली खरीद रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें बिजली नहीं मिल रही है.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन