लाइव टीवी
Elec-widget

20 डॉलर सेवा शुल्क को लेकर आमने-सामने आए पंजाब सरकार और SGPC

भाषा
Updated: November 15, 2019, 6:34 PM IST
20 डॉलर सेवा शुल्क को लेकर आमने-सामने आए पंजाब सरकार और SGPC
पंजाब सरकार पर SGPC ने साधा निशाना

एसजीपीसी (SGPC) प्रमुख गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने बयान जारी कर कहा कि एसजीपीसी भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्तान (Pakistan) में रहने और खाने पीने का इंतजाम कर रही है.

  • Share this:
अमृतसर. करतारपुर (Kartarpur) स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले लोगों से पाकिस्तान की ओर से वसूले जा रहे 20 डॉलर के सेवा शुल्क को लेकर पंजाब सरकार और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) आमने-सामने आ गए हैं. पहले जहां पंजाब सरकार ने कहा था कि एसजीपीसी को ये खर्चा वहन करना चाहिए तो वहीं अब एसजीपीसी ने पलटवार किया है.

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरुवार को कहा कि करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले लोगों से पाकिस्तान की ओर से वसूले जा रहे 20 डॉलर के सेवा शुल्क का खर्च पंजाब सरकार को उठाना चाहिए.

पाकिस्तान में खाने-पीने का इंतजाम कर रही है SGPC
इससे एक दिन पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शीर्ष धार्मिक निकाय से सेवा शुल्क का खर्च वहन करने का आग्रह किया था. एसजीपीसी प्रमुख गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने बयान जारी कर कहा कि एसजीपीसी भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्तान में रहने और खाने पीने का इंतजाम कर रही है.

लौंगोवाल ने कहा,
‘एसजीपीसी के पास सीमित कोष है, जबकि पंजाब सरकार के पास विभिन्न आर्थिक संसाधन हैं और 20 डॉलर का सेवा शुल्क का वहन एसजीपीसी को करने के लिए कहने की बजाए राज्य सरकार को यह खर्च उठाना चाहिए.’


पंजाब के मुख्यमंत्री ने अमरिंदर सिंह ने बुधवार को गुरुद्वारा करतारपुर साहिब जाने वाले लोगों से पाकिस्तान द्वारा वसूले जाने वाले 20 डॉलर के सेवा शुल्क का खर्च एसजीपीसी से उठाने का अग्रह किया था.

 पंजाब सरकार ने SGPC  को लेकर कही थी ये बात...
Loading...

पंजाब के सीएम ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) से गुरुद्वारा दरबार साहिब की यात्रा के लिये पाकिस्तान द्वारा लिये जा रहे 20 डॉलर का सेवा शुल्क अपने खजाने से अदा करने को कहा था. अमरिंदर ने बुधवार को इसके लिए यह तर्क दिया कि करतारपुर गलियारा शुरू होने के बाद से बहुत कम संख्या में श्रद्धालु वहां जा पा रहे हैं.

एसजीपीसी को आड़े हाथ लेते हुए सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि अपने अहम को पूरा करने के लिए धन खर्च करने और इस धार्मिक मौके के मार्फत राजनीतिक हित साधने के बजाय उसे यह राशि श्रद्धालुओं की मदद के लिये खर्च करना चाहिए.
ये भी पढ़ें:

गौतम गंभीर का AAP को जवाब- मेरा मजाक उड़ाने से प्रदूषण कम हो जाए, तो उड़ा लो

प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ऑड-इवन काफी नहीं, एयर प्यूरीफायर टावर के लिए जगह देखें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com