होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब: अमरिंदर सरकार की बड़ी राहत, कोरोना मरीजों के घर से हटाए जाएंगे पोस्टर

पंजाब: अमरिंदर सरकार की बड़ी राहत, कोरोना मरीजों के घर से हटाए जाएंगे पोस्टर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूछा कि बल का सहारा लेकर हरियाणा सरकार किसानों को क्यों उकसा रही है? (फाइल फोटो)

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूछा कि बल का सहारा लेकर हरियाणा सरकार किसानों को क्यों उकसा रही है? (फाइल फोटो)

सीएम अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने कहा कि पहले से लगाए गए पोस्टरों को हटाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस कदम क ...अधिक पढ़ें

    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में घर पर क्वारंटाइन में रहने वाले कोरोना (Coronavirus) के मरीजों को अपने मकान के प्रवेश द्वार पर लगे पोस्टर के कारण अब सामाजिक तौर पर अलगाव या लांछन का सामना नहीं करना पड़ेगा. महामारी से जुड़े लांछन को दूर करने की दिशा में कदम उठाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कोविड-19 के मरीजों के घर के बाहर पोस्टर लगाने के अपनी सरकार के फैसले को रद्द कर दिया. राज्य सरकार के पूर्व के फैसले के तहत क्वारंटाइन में रह रहे मरीजों के घरों पर पोस्टर लगाए जाते थे.

    सीएम अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने कहा कि पहले से लगाए गए पोस्टरों को हटाया जा सकता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कदम का मकसद संक्रमित मरीजों के घर के दरवाजे पर ऐसे पोस्टर लगाने के कारण समाज में अलग-थलग पड़ने की भावना को दूर करना है. उन्होंने लोगों से लोगों की जांच के लिए भी आगे आने की अपील की. अमरिंदर सिंह ने कहा कि इन पोस्टरों के कारण मरीजों की मनोदशा पर असर पड़ रहा था. इस पोस्टर को लगाने का उद्देश्य था कि आस-पड़ोस के लोग सावधानी बरतें लेकिन यह उद्देश्य पूरा नहीं हो पाया.

    समाज मरीजों और उनके परिवारों का करें समर्थन

    उन्होंने कहा कि इन पोस्टरों के कारण लोग जांच कराने से कतराने लगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि पोस्टर लगाए जाने से सामाजिक तौर पर अलगाव की भावना भी पैदा हुई और मरीजों को लेकर भी लोगों के मन में अलग नजरिया पैदा हो गया. अमरिंदर सिंह ने कहा कि समाज को मरीजों और उनके परिवारों का समर्थन करना चाहिए.

    मुख्यमंत्री ने पोस्टर हटाए जाने के बावजूद लोगों से सभी एहतियाती कदम उठाने और पृथक-वास के संबंध में सभी दिशा-निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि दिशा-निर्देशों का उल्लंघन आपदा प्रबंधन कानून, महामारी कानून और आईपीसी के तहत दंडनीय अपराध होगा.

    Tags: Amarindar singh, Coronavirus, Punjab

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें