लाइव टीवी

पंजाब सरकार और अकाली दल एक दूसरे के कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए सहमत

भाषा
Updated: November 7, 2019, 9:34 AM IST
पंजाब सरकार और अकाली दल एक दूसरे के कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए सहमत
पंजाब सीएम कैप्टन सिंह ने राजनीति से ऊपर उठकर कार्यक्रमों में शामिल होने की अपील की थी.

गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) की 550वीं जयंती समारोह को संयुक्त रूप से मनाने को ले कर पंजाब (Punjab) में चल रहा गतिरोध उस वक्त समाप्त हो गया, जब कांग्रेस (Congress) नीत राज्य सरकार और विपक्षी शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने घोषणा की कि वे सुल्तापुर लोधी और डेरा बाबा नानक में एक दूसरे द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्क्रमों में शिरकत करेंगे.

  • Share this:
चंडीगढ़. गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) की 550वीं जयंती समारोह को संयुक्त रूप से मनाने को ले कर पंजाब (Punjab) में चल रहा गतिरोध उस वक्त समाप्त हो गया, जब कांग्रेस (Congress) नीत राज्य सरकार और विपक्षी शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने घोषणा की कि वे सुल्तापुर लोधी और डेरा बाबा नानक में एक दूसरे द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्क्रमों में शिरकत करेंगे. यह घोषणा पंजाब विधानसभा के बुधवार को आयोजित विशेष सत्र में की गई.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सहिष्णुता और करुणा के गुरु नानक देव के संदेश का प्रचार प्रसार करने वाला एक प्रस्ताव पेश करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से अनुरोध किया कि वे राजनीतिक विचारों से ऊपर उठकर कार्यक्रम की शुरुआत करें.

राज्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शिअद सदस्यों और एसजीपीसी के सदस्यों से राज्य सरकार द्वारा एकता का संदेश देने के लिए आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने की हाथ जोड़ कर विनती की. चन्नी ने यह भी आश्वासन दिया कि राज्य सरकार के प्रतिनिधि भी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) द्वारा आयोजित समारोहों में शामिल होंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 9:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...