अपना शहर चुनें

States

पंजाब सरकार ने 27.16 करोड़ के प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, 18 महीनों में पूरा होगा काम

अमरिंदर सिंह  (फाइल फोटो)
अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

Punjab: मुख्यमंत्री की तरफ से सार्वजनिक निजी हिस्सेदारी (पी.पी.पी.) आधार पर चलाए जा रहे 8.58 करोड़ रुपए की लागत के प्रोजेक्टों की शुरुआत अगले सप्ताह किए जाने की संभावना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 6:53 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने पंजाब आधारभूत ढांचा विकास बोर्ड (Punjab Infrastructure Development Board) की मीटिंग में राज्य के सभी विकास कामों में तेजी लाने के आदेश दिए हैं. मीटिंग में 27.16 करोड़ रुपए के शहरी वातावरण सुधार प्रोजेक्टों (urban environment improvement projects) के तहत पटियाला किला मुबारक समेत विभिन्न ऐतिहासिक स्थानों के विकास, नवीनीकरण और रख-रखाव को भी मंजूरी दे दी है.

मुख्यमंत्री की तरफ से सार्वजनिक निजी हिस्सेदारी (पी.पी.पी.) आधार पर चलाए जा रहे 8.58 करोड़ रुपए की लागत के प्रोजेक्टों की शुरुआत अगले सप्ताह किए जाने की संभावना है. इन प्रोजेक्टों के 18 महीनों में पूरे होने की उम्मीद है.





पटियाला बस अड्डे पर खर्च होंगे 60 करोड़
बाबा बन्दा सिंह बहादुर यादगार, चप्पड़ चिड़ी को कार्यशील बनाने और रख-रखाव के पी.पी.पी. प्रोजेक्टों को भी मुख्यमंत्री शुरू करेंगे जिस 2.54 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत आएगी. मुख्यमंत्री को मीटिंग में बताया गया कि पटियाला में बस अड्डे के निर्माण का काम शुरू हो गया और यह इस साल नवंबर महीने में पूरा हो जाएगा. इस पर 60 करोड़ रुपए की लागत आएगी.

ये भी पढ़ें:- तमिलनाडु में कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज, राहुल गांधी पहुंचे कोयंबटूर

अमृतसर सर्किट हाऊस के लिए 3.94 करोड़ रुपये
3.94 करोड़ रुपए की लागत से किये जाने वाले अमृतसर सर्किट हाऊस के नवीनीकरण पर चर्चा करते हुये मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव विनी महाजन को प्रोटोकोल अधिकारी नियुक्त करने के प्रस्ताव पर काम करने के लिए कहा जो पवित्र नगरी में बड़ी संख्या में आने वाली गणमान्य लोगों के लिए जरुरी प्रबंधों को सुनिश्चित बनाऐगा. उन्होंने मुख्य सचिव को मंत्रिमंडल की अगली मीटिंग में प्रस्ताव पेश करने के लिए कहा। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पी.आई.डी.बी. की 36वीं मीटिंग, जो कोविड के मद्देनजर आज वर्चुअल तौर पर हुई, ने सार्वजनिक-निजी हिस्सेदारी के साथ लुधियाना में प्रदर्शनी केंद्र स्थापित करने के लिए 125 करोड़ रुपए के प्रोजैक्टों को भी मंजूरी दी है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज