पंजाब : गुरदासपुर में शराब की भट्ठियों पर शिक्षकों की तैनाती का आदेश वापस
Chandigarh-Punjab News in Hindi

पंजाब : गुरदासपुर में शराब की भट्ठियों पर शिक्षकों की तैनाती का आदेश वापस
प्रशासन ने वापस लिया फैसला.

जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) हरदीप सिंह ने बताया कि बुधवार को जारी किया गया आदेश वापस ले लिया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में गुरदासपुर जिला प्रशासन ने शराब की भट्ठियों पर सरकारी स्कूल के 24 शिक्षकों को तैनात करने का अपना आदेश विपक्षी पार्टियों और शिक्षक संघों की आलोचना के बाद बृहस्पतिवार को वापस ले लिया. जिला प्रशासन ने शराब की आपूर्ति की निगरानी करने के लिए शिक्षकों को वहां तैनात करने का आदेश जारी किया था. जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) हरदीप सिंह ने बताया कि बुधवार को जारी किया गया आदेश वापस ले लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि 20 मई के आदेश में शिक्षकों को चार भट्ठियों से शराब की आपूर्ति का ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा गया था. विपक्षी दल शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी ने जिला प्रशासन के इस कदम को बहुत ही शर्मनाक करार दिया. डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (पंजाब) के प्रमुख दविंदर सिंह पूनिया ने भी इस आदेश की आलोचना की थी.

आप विधायक अमन अरोड़ा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘बहुत ही शर्मनाक !! नाका, मंडी के बाद शिक्षकों को शराब की आपूर्ति की निगरानी के लिए भट्ठियों पर तैनात किये जाने से कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार की राष्ट्र निर्माताओं (शिक्षकों) के प्रति प्रतिगामी मानसिकता प्रदर्शित होती है.’’



शिअद नेता एवं पूर्व शिक्षा मंत्री दलजीत सिंह चीमा ने भी इस आदेश को लेकर राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा, ‘‘इस आदेश से अधिक शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता.’’ उल्लेखनीय है कि 16 मई को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पुलिस विभाग को निर्देश दिया था कि वह शराब की तस्करी और शराब की अवैध भट्ठियों के खिलाफ कार्रवाई करे, ताकि सरकारी खजाने को होने वाली राजस्व की हानि को रोका जा सके.




यह भी पढ़ें: 3 साल से भटक रहा था बुजुर्ग, लॉकडाउन में लौटी याददाश्त और मिल गया परिवार
First published: May 21, 2020, 7:04 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading