Home /News /punjab /

punjab is navjot singh sidhu exploring political options by meeting with chief minister bhagwant mann

पंजाब : क्या सीएम मान के साथ बैठक कर राजनीतिक विकल्प तलाश रहे हैं नवजोत सिंह सिद्धू!

क्या सिद्धू को पसंद आ गई है मान सरकार?(फाइल फोटो)

क्या सिद्धू को पसंद आ गई है मान सरकार?(फाइल फोटो)

राजनीतिक गलियारों में ऐसी खबरें हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू की मनमानी और उनकी गतिविधियों को लेकर पंजाब कांग्रेस के नेता परेशान हैं. सिद्धू ने कुछ दिन पहले दिल्ली में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात की थी, जिसके बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि सिद्धू एक गैर राजनीतिक मोर्चे का गठन कर सकते हैं. अब सीएम मान के साथ बैठक वाली बात ने एक नई राजनीतिक चर्चा को हवा दे दी है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पार्टी में अनुशासनहीनता के आरोपों का सामना कर रहे पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की आज सीएम भगवंत मान की होने वाली मुलाकात सुर्खियों में है. सीएम के साथ प्रस्तावित बैठक को लेकर यह चर्चा है कि सिद्धू अपने राजनीतिक विकल्पों की खोज करने में जुटे हुए हैं. यह मुलाकात ऐसे समय पर हो रही है जब कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की भी दिल्ली में बैठक होगी, जिसमें ‘चिंतन शिविर’ के एजेंडे को अंतिम रूप दिया जाएगा. जानकारों का कहना है कि अगर पूर्व के घटनाक्रमों को देखा जाए तो जब भी अनुशासन को लेकर हाईकमान तलब करती रही है तो सिद्धू एक दबाव बनाने की कोशिश करते हैं.

इससे पहले सिद्धू ने रविवार को ट्वीट किया था, ‘पंजाब की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए चंडीगढ़ में कल शाम 5.15 बजे सीएम भगवंत मान से मुलाकात करूंगा. पंजाब का पुनरुत्थान एक ईमानदार सामूहिक प्रयास से ही संभव है.’


सिद्धू से परेशान है पंजाब कांग्रेस
सिद्धू की मनमानी और उनकी गतिविधियों को लेकर पंजाब में उनके समकक्ष नेता परेशान हैं. सिद्धू ने हाल ही में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात की थी, जिसके बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि सिद्धू एक गैर राजनीतिक मोर्चे का गठन कर सकते हैं. हालांकि पीपीसीसी के पूर्व प्रमुख के करीबी नेताओं ने जोर देकर कहा कि बैठक दोनों नेताओं को राज्य की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए रचनात्मक उपायों पर चर्चा करने का अवसर प्रदान करेगी.

वड़िंग को बैठक की जानकारी नहीं
हालांकि पीपीसीसी अध्यक्ष अमरिंदर राजा वड़िंग ने सिद्धू की घोषणा पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. उन्होंने कहा कि पूर्व पीपीसीसी प्रमुख ने बैठक के बारे में पार्टी को सूचित नहीं किया था. पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी ने हाल ही में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से सिद्धू की पार्टी विरोधी गतिविधियों के बारे में शिकायत की थी. शिकायत को एआईसीसी की अनुशासन समिति को भेज दिया गया था, लेकिन सभी समिति के सदस्यों की अनुपलब्धता के कारण इसकी बैठक स्थगित कर दी गई थी.

चौधरी ने सोनिया गांधी को लिखा था कि उन्हें सिद्धू के बारे में वड़िंग से एक नोट मिला है, जिसमें जोर देकर कहा गया है कि उन्हें पार्टी के ऊपर खुद को पेश करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. इससे पहले पार्टी ने सुनील जाखड़ को पार्टी विरोधी टिप्पणी के लिए पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था.

Tags: Bhagwant Mann, Navjot singh sidhu

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर