Home /News /punjab /

punjab isi is hatching a conspiracy terrorists can target goods trains intelligence agencies have warned

पंजाब : ISI रच रही है साजिश, आतंकी बना सकते हैं मालगाड़ियों को निशाना, खुफिया एजेंसियों ने दी है चेतावनी

आतंकी बना सकते हैं रेल पटरियों को निशाना (फाइल फोटो)

आतंकी बना सकते हैं रेल पटरियों को निशाना (फाइल फोटो)

पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) लाहौर में छिपे आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा के साथ खालिस्तान के स्लीपर सेल और ओजीडब्ल्यू को भारी धनराशि की पेशकश कर रही है, ताकि भारत में दहशत फैलाया जा सके. सूत्रों के मुताबिक, इस बार आईएसआई पंजाब के रास्ते देश में आतंक फैलाना चाहता है.

अधिक पढ़ें ...

एस. सिंह

चंडीगढ़. देश की खुफिया एजेंसियों ने पंजाब सरकार को खालिस्तानी आतंकियों की गतिविधियों के प्रति सतर्क रहने की चेतावनी दी है. खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) पंजाब और आसपास के राज्यों में रेलवे पटरियों को निशाना बनाने के लिए खालिस्तानी ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू ) या स्लीपर सेल का इस्तेमाल कर सकती है. चेतावनी में कहा गया है कि आईएसआई भारत को गंभीर नुकसान पहुंचाने की योजना बना रही है.

एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से खुफिया इनपुट के बारे में बताया है कि आईएसआई रेलवे ट्रैक पर गुजरती हुई मालगाड़ियों को निशाना बनाने पर विचार कर रही है. सूत्रों ने आगे कहा कि आईएसआई लाहौर में छिपे आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा के साथ खालिस्तान के स्लीपर सेल और ओजीडब्ल्यू को भारी धनराशि की पेशकश कर रही है. इसे देखते हुए राज्य सरकार और रेलवे सुरक्षा बलों को पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में रेल नेटवर्क पर निगरानी बढ़ाने के लिए कहा गया है. वहीं राज्यों के भारतीय रेलवे के मंडल कार्यालयों को तत्काल प्रभाव से पटरियों पर गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया गया है.

सिख फॉर जस्टिस की भी है नापाक भूमिका
सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जुटाए गए साक्ष्य साबित करते हैं कि भारत विरोधी तत्व (एआईई) पंजाब में शांति और सद्भाव को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं. जब आईएसआई को जम्मू और कश्मीर में सफलता नहीं मिली, तो उन्होंने सीमावर्ती राज्य में आतंकवाद को बहाल करने के लिए पंजाब पर अपना ध्यान केंद्रित किया है. इस कार्य में सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) बब्बर खालसा और अन्य जैसे सिख आतंकवादी संगठन काम कर रहे थे.

खालिस्तानी नेटवर्क का विस्तार!
विदेशों में बैठे आतंकी पंजाब के गुमराह युवाओं को हथियार उठाने और राज्य में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने में मदद कर रहे हैं. खुफिया इनपुट के मुताबिक, हाल ही में हरियाणा के करनाल जिले से चार सिख आतंकवादियों की गिरफ्तारी और हथियारों की बरामदगी से पता चलता है कि खालिस्तानी आतंकवादी अन्य राज्यों में भी अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहे हैं.

Tags: Isi, Punjab, Terrorist

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर