होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब: लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य गिरफ्तार, 20 पिस्टल और 40 जिंदा कारतूस बरामद

पंजाब: लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य गिरफ्तार, 20 पिस्टल और 40 जिंदा कारतूस बरामद

गिरफ्तार किए गए आरोपी से 20 पिस्तौलें बरामद की गई है. (फोटो न्यूज18)

गिरफ्तार किए गए आरोपी से 20 पिस्तौलें बरामद की गई है. (फोटो न्यूज18)

Punjab News: पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) के हाथ बड़ी सफलता लगी है. एजीटीएफ ने पुरानी अम्बाला रोड ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक मेंबर को गिरफ्तार किया है.
गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान बंटी के रूप में की गई है.
बंटी से 20 पिस्तौलें बरामद की गई है.

(एस. सिंह)

चंडीगढ़. पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने पुरानी अम्बाला रोड ढकोली से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक मेंबर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान बंटी, निवासी जैन चौक, तेलीवाड़ा, जिला भिवानी हरियाणा के तौर पर हुई है. बंटी हथियारों का अंतरराज्यीय तस्कर है. पुलिस ने थाना ढकोली जीरकपुर में आर्म्स एक्ट की धाराओं 25(6) और 25(7) के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की है.

डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने बताया कि एजीटीएफ ने जिला पुलिस एसएएस नगर के साथ सांझे आपरेशन के दौरान बंटी से 20 पिस्तौलें, जिनमें तीन .30 कैलीबर समेत 2 मैगज़ीन, दो 9 एमएम समेत 2 मैगजीन और 15 इंडियन मेड पिस्तौलों समेत 40 जिंदा कारतूस और 11 मैगजीन बरामद की है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक इनोवा कार भी बरामद की है, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर एचआर-38-क्यू-2297 है.

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी से प्राथमिक पूछताछ के दौरान पता लगा है कि वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मेंबर है और उसे विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के निर्देशों पर बिश्नोई गैंग के सदस्यों तक हथियारों की खेप पहुंचाने का काम सौंपा गया था. उन्होंने बताया कि उसकी अन्य आपराधिक मामलों में शमूलियत का पता लगाने के लिए आगे जांच प्रक्रिया जारी है.

पढ़ें- पंजाब में नापाक हरकत: सीमा पार से फिर आया ड्रोन; BSF ने बरामद किए करोड़ों के हेरोइन और हथियार

नार्को-टेरर मॉड्यूल के दो गैंगस्टर गिरफ्तार
वहीं पंजाब के सरहदी जिलों से हथियारों के मिलने का सिलसिला जारी है. गौरतलब है कि पुलिस ने बीते गुरुवार को अमृतसर के छेहरता पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले कपाट गढ़ इलाके से नार्को-टेरर मॉड्यूल का हिस्सा होने के संदेह में दो गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया था. जबकि उनके तीन साथी भागने में सफल रहे थे. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान कपाट गढ़ के रवि और तरनतारन के रोबिन के रूप में हुई है. पुलिस ने उनके कब्जे से तीन विदेशी हथियारों सहित पांच पिस्तौल और 17 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस उपायुक्त (जांच) मुखविंदर सिंह भुल्लर ने कहा है कि कि प्रारंभिक जांच के अनुसार संदिग्ध कथित रूप से नार्को-टेरर मॉड्यूल का हिस्सा थे.

Tags: Gangsters in Punjab, Punjab news, Punjab Police

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें