पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, बड़े ड्रग्‍स सिंडिकेट का भंडाफोड़, 15 लोग गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने एक बड़े ड्रग्‍स सिंडिकेट्स का भंडाफोड़ किया है. (फोटो साभार-ANI)

पंजाब पुलिस ने एक बड़े ड्रग्‍स सिंडिकेट्स का भंडाफोड़ किया है. (फोटो साभार-ANI)

Punjab Drug Syndicates: पंजाब पुलिस ने एक बड़े ड्रग्‍स सिंडिकेट्स का भंडाफोड़ किया है. साथ ही लाखों की नशीली गोलियां एवं नगदी भी बरामद की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 5:46 PM IST
  • Share this:

लुधियाना. पंजाब की लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस ने शुक्रवार को एक बड़े ड्रग्‍स सिंडिकेट्स का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने इस अंतरराज्‍यीय गिरोह के 15 सदस्‍यों को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही 54 लाख रुपये की 67 लाख नशीली गोलियां, कैप्सूल, इंजेक्शन और सिरप जब्‍त किए गए हैं. पुलिस ने तस्‍करों से 5.44 लाख रुपये भी बरामद किए हैं.

बता दें कि सरकार और प्रशासन की लाख पाबंदियों के बावजूद ड्रग की तस्‍करी के मामले सामने आते रहते हैं. अभी दो दिन पहले ही नागपुर पुलिस ने एक ऐसे ड्रग्स सप्लायर को पकड़ा था जो पेशे से डांस टीचर है लेकिन कोरोना वायरस महामारी में गई नौकरी के बाद एक ऐसे ड्रग्स सप्लायर के तौर पर उभरा जो आंध्रप्रदेश से लेकर दिल्ली, मुंबई राजस्थान तक में ड्रग्स के कारोबार का अहम किरदार बन चुका है. नागपुर पुलिस ने लंबी तलाश के बाद आखिरकार उसे उस वक्त धरदबोचा जब वो गांजे की एक बड़ी खेप आंध्र प्रदेश से दिल्ली डिलीवर करने के लिए एक सीक्रेट रूट पर निकला हुआ था.

शिवशंकर इसम्पलली जो पेशे से स्कूल का ये डांस टीचर और ड्रग्स सिंडिकेट का एक ऐसा नामी सप्लायर जो देशभर में ड्रग्स की सप्लाई का एक बड़ा नाम बन चुका था. बेलतरोड़ी पुलिस स्टेशन के पुलिस ऑफिसर विजय आकोत के मुताबिक- शिवशंकर इसम्पलली असल में हैदराबाद में एक नामी स्कूल में डांस टीचर था लेकिन पिछले साल मार्च 2020 से जब लॉकडाउन शुरू हुए तो कुछ महीनों में ही उसके कॉन्ट्रैक्ट को स्कूल ने टर्मिनेट कर दिया. अन्य स्कूलों ने भी लॉकडाउन में उसे नौकरी नहीं दी जिसके बाद शिवशंकर आर्थिक तंगी से गुजरने लगा था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज