पंजाब: पवित्र ग्रंथ बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की जेल में हत्या, CM ने की शांति की अपील

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बरगाड़ी में पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी बिट्टू पर नए नाभा जेल में हमला करने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

News18 Bihar
Updated: June 23, 2019, 9:46 AM IST
News18 Bihar
Updated: June 23, 2019, 9:46 AM IST
पंजाब के बरगाड़ी में पवित्र धर्म ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की नाभा जेल में बंद दो कैदियों ने हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार शाम करीब सवा पांच बजे की है. महिंदरपाल उर्फ बिट्टू पर अन्य कैदियों ने हमला कर दिया. उसे पटियाला के निकट नाभा सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि बिट्टू (49) पर दो कैदियों गुरुसेवक सिंह और मनिंदर सिंह ने कथित तौर पर हमला कर दिया. ये दोनों हत्या मामले में नाभा जेल में बंद हैं. बिट्टू फरीदकोट का रहने वाला था.

मामले में एफआईआर दर्ज
इस मामले में पटियाला रेंज के आईजी एएस राय ने कहा, 'जो लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है, जल्द ही आगे की जांच की जाएगी.'



सीएम ने दिए जांच के आदेश
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बरगाड़ी में पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी बिट्टू पर नए नाभा जेल में हमला करने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है. सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जेलों के अतिरिक्त महानिदेशक रोहित चौधरी जांच समिति के प्रमुख होंगे. इस समिति से तीन दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है.
Loading...

2015 में हुई थी यह घटना
बिट्टू पंजाब के बरगाड़ी में 2015 में हुए गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी के मामले में मुख्य आरोपी था और उसे नाभा की उच्च सुरक्षा जेल में रखा गया था. धर्म ग्रंथ बेअदबी के इस मामले के सामने आने के बाद पंजाब के कई इलाकों में हिंसा भड़क गई थी. विरोध प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- पाक के अड़ियल रवैये से करतारपुर कॉरिडोर प्रोजेक्ट में देरी

सिख दंगा मामले में SIT चेयरमैन से मिले मनजिंदर सिंह सिरसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 8:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...