100 रुपये के टिकट पर 1 करोड़ का इनाम, 16 साल से खरीद रहा था लॉटरी

पंजाब के एक ठेकेदार ने जीता 1 करोड़ का लॉटरी.

पंजाब के एक ठेकेदार ने जीता 1 करोड़ का लॉटरी.

Punjab: ठेकेदार टिंकू कुमार (38) ने कहा कि वह अपने बच्चों को बेहतरीन शिक्षा प्रदान करना चाहते हैं. इसलिए वह अपने बच्चों की पढ़ाई पर पैसा खर्च करेंगे और फिर अपने ठेकेदारी के कारोबार को बढ़ाने के बारे में सोचेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 9:02 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब स्टेट डियर 100 साप्ताहिक लॉटरी ने राजपुरा के व्यक्ति की तकदीर बदल कर रख दी. जिसने 100 रुपये की लॉटरी टिकट पर 1 करोड़ रुपये का इनाम जीता है. ठेकेदार के तौर पर काम करने वाले टिंकू कुमार ने इनामी राशि लेने के लिए स्टेट लॉटरीज़ विभाग के पास लॉटरी टिकट और ज़रूरी दस्तावेज़ जमा करवाने के बाद यहां बताया कि वह पिछले 15-16 सालों से पंजाब सरकार की लॉटरी की टिकट खऱीद रहा था.

आखिरकार किस्मत उस पर मेहरबान हो ही गई. टिंकू कुमार के घर उसकी पत्नी और स्कूल में पढ़ने वाले दो बच्चे एक लड़का और एक लड़की हैं. टिंकू (38) ने कहा कि वह अपने बच्चों को बेहतरीन शिक्षा प्रदान करना चाहते हैं. इसलिए वह अपने बच्चों की पढ़ाई पर पैसा खर्च करेंगे और फिर अपने ठेकेदारी के कारोबार को बढ़ाने के बारे में सोचेंगे. पंजाब राज्य लॉटरी विभाग के अधिकारियों ने विजेता को भरोसा दिया कि इनामी राशि जल्द ही उसके खाते में डाल दी जाएगी.

मार्च में महिला की लगी थी एक करोड़ की लॉटरी

गौरतलब है कि इससे पहले मार्च में हुए लकी ड्रा में एक महिला ने 100 रुपये का लॉटरी टिकट खरीदकर 1 करोड़ रुपये का इनाम जीता था. महिला ने पंजाब स्टेट लॉटरी का पहला इनाम जीता था. इस बात की जानकारी मिलने के बाद महिला की खुशी से फूली नहीं समा रही हैं. महिला का कहना था कि उन्होंने आज तक इतने जीरो एक साथ नहीं देखे. बता दें कि एक करोड़ की लॉटरी जीतने वाली महिला का नाम आशा रानी है और वह मोगा जिले के बाघापुरानी इलाके की रहने वाली हैं. उन्हें इनाम जीतने की जानकारी लॉटरी विभाग ने ही फोन पर दी थी. आशारानी को अब भी यकीन नहीं हो रहा था कि उन्होंने इतना बड़ा इनाम जीता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज