होम /न्यूज /पंजाब /

'रेवड़ी Culture' पर अब CM मान का पलटवार, बोले- जनता के पैसे वापस करना रेवड़ी नहीं, BJP से पूछे सवाल कहां हैं आपके 15 लाख!

'रेवड़ी Culture' पर अब CM मान का पलटवार, बोले- जनता के पैसे वापस करना रेवड़ी नहीं, BJP से पूछे सवाल कहां हैं आपके 15 लाख!

CM मान ने कहा है कि जनता को उसके कर के पैसे वापस देना ‘रेवड़ी' नहीं कहा जा सकता. (फाइल फोटो)

CM मान ने कहा है कि जनता को उसके कर के पैसे वापस देना ‘रेवड़ी' नहीं कहा जा सकता. (फाइल फोटो)

Punjab AAP vs BJP: इन दिनों 'रेवड़ी Culture' पर BJP-AAP आमने-सामने हैं. जनता को मुफ्त सौगातों के विषय पर चल रही बहस के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भाजपा पर पलटवार किया है. मान ने कहा है कि जनता को उसके कर के पैसे वापस देना ‘रेवड़ी' नहीं कहा जा सकता. सीएम मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने दोस्तों के कर्ज माफ करने को वह क्या कहेंगे. उन्होंने सवाल के लहजे में कहा कि भजपा ने हर खाते में 15 लाख रुपए जमा करने की बात कही थी, वो कहां है?

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

इन दिनों 'रेवड़ी Culture' पर BJP-AAP आमने-सामने है.
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भाजपा पर 'रेवड़ी Culture' को लेकर पलटवार किया है.
मान बोले भजपा ने हर खाते में 15 लाख रुपए जमा करने की बात कही थी, वो कहां है?

(एस. सिंह)
चंडीगढ़. इन दिनों ‘रेवड़ी Culture’ पर BJP-AAP आमने-सामने हैं. जनता को मुफ्त सौगातों के विषय पर चल रही बहस के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भाजपा पर पलटवार किया है. मान ने कहा है कि जनता को उसके टैक्स के पैसे वापस देना ‘रेवड़ी’ नहीं कहा जा सकता. सीएम मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने दोस्तों के कर्ज माफ करने को वह क्या कहेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार जनता पर धन खर्च करेगी, क्योंकि वह उसी का है.

उन्होंने सवाल के लहजे में कहा कि भजपा ने हर खाते में 15 लाख रुपए जमा करने की बात कही थी, वो कहां है? मान ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि अपने दोस्तों का 10 लाख करोड़ रुपए का कर्ज छोड़ रहे हैं, वो क्या है?

मान ने आम आदमी क्लीनिक में निशुल्क उपचार और हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने के अपनी सरकार के फैसलों का जिक्र करते हुए संवाददाताओं से कहा कि हम जनता का धन उसे वापस दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि जनता के टैक्स का पैसा उसे वापस दिया जाता है तो उसे रेवड़ी नहीं कहा जाता. प्रधानमंत्री मोदी के रेवड़ी संस्कृति वाले बयान के संदर्भ में मान ने कहा कि हम जनता के चुकाए टैक्स से उसे सुविधा दे रहे हैं और आप उसे मुफ्त की रेवड़ी कह रहे हैं.

शहीद करनैल सिंह इस्सरू को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित एक समारोह के मौके पर यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जनता के धन का सदुपयोग कर जनता के कल्याण के लिए उपयोग कर रही है. ताकि जनता राज्य के सामाजिक-आर्थिक विकास में समान भागीदार हो.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इसके विपरीत केंद्र सरकार ने दिन दहाड़े अपने कॉरपोरेट मित्रों को सरकारी खजाने की लूट की अनुमति दी. उनमें से कईयों ने अलग-अलग बैंकों से कई लाख करोड़ रुपए लेकर देश छोड़कर भाग गए हैं.

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव, शांति और भाईचारे को मजबूत करने के लिए बाध्य है. उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि किसी भी कीमत पर मेहनत से अर्जित शांति भंग न हो.

Tags: AAP, Bhagwant Mann

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर