Home /News /punjab /

punjab on the anniversary of operation blue star around 1000 personnel from 10 companies will be deployed chief minister bhagwant mann

‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ की बरसी पर पंजाब में होगी जबरदस्त सुरक्षा, तैनात होंगे करीब 1,000 जवान

अगले महीने ऑपरेशन ब्लू स्टार की 38वीं बरसी है. (फाइल फोटो आभार ANI)

अगले महीने ऑपरेशन ब्लू स्टार की 38वीं बरसी है. (फाइल फोटो आभार ANI)

Punjab News: अगले महीने जून के पहले हफ्ते में ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी है. इसे देखते हुए राज्य सरकार जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी कर रही है. पंजाब में जल्द ही अर्धसैनिक बलों की दस कंपनियां तैयार की जाएंगी. वहीं पूर्व सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राज्य में सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. जून के पहले सप्ताह में ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ की बरसी को देखते हुए पंजाब सरकार के अनुरोध के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य में अतिरिक्त बल की तैनाती को मंजूरी दे दी है. आने वाले दिनों में सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए राज्य में जल्द ही अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां तैनात की जाएंगी. राज्य पुलिस में करीब 80,000 जवान हैं और 10 कंपनियों के करीब 1,000 जवान भी सुरक्षा में तैनात किए जाएंगे. पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने कहा है कि जून के पहले सप्ताह में ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा की जरूरत है.

हाल ही में मोहाली में आरपीजी हमले हुए थे. लिहाजा राज्य में स्थित रक्षा और पुलिस प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी. डीजीपी ने जोर देकर कहा है कि गृह मंत्रालय से अतिरिक्त सुरक्षा बलों की मांग इस संबंध में नहीं की गई है. उन्होंने आगे कहा कि आमतौर पर, घल्लुघारा सप्ताह के दौरान जून में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अतिरिक्त बल की आवश्यकता होती है.

कैप्टन अमरिंदर ने जताई सुरक्षा पर चिंता
उधर पंजाब लोक कांग्रेस के नेता व पूर्व सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा है कि पंजाब को सीमा पार से गंभीर सुरक्षा खतरों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा, ‘अब तक आप सरकार ने, खासकर पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लगातार सुरक्षा को लेकर हर चीज से इनकार किया है. अब लगता है कि उन्हें खतरे की तीव्रता का एहसास हो गया है और उन्होंने केंद्र से अतिरिक्त बलों के लिए अनुरोध किया है.’

पूर्व सीएम की सलाह
साथ ही कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सीएम भगवंत मान को देश के सर्वश्रेष्ठ पुलिस बल में विश्वास जताने की सलाह दी है. हालांकि पंजाब के डीजीपी कह रहे हैं कि केंद्र से कंपनियां ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के दौरान सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए मांगी हैं.

Tags: Amrinder singh, Bhagwant Mann, Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर