Home /News /punjab /

punjab police complaint filed against cm bhagwant mann accused of entering gurdwara after drinking alcohol punss

पंजाब: CM भगवंत मान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज, शराब पीकर गुरुद्वारे में प्रवेश करने का आरोप

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान. (फाइल फोटो)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान. (फाइल फोटो)

CM Bhagwant Mann News: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने बीते शुक्रवार को आरोप लगाया था कि पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत सिंह मान ने बैसाखी के मौके पर नशे की हालत में 14 अप्रैल को तख्त दमदमा साहिब में प्रवेश किया था.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के खिलाफ पुलिस में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है. सीएम मान पर नशे की हालत में गुरुद्वारे में प्रवेश करने का आरोप है. उन्होंने पंजाब के पुलिस महानिदेशक से उनकी शिकायत पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है. बग्गा ने ट्विटर पर शिकायत का स्क्रीनशॉट साझा किया और कहा, ‘पंजाब के सीएम भगवंत मान के खिलाफ नशे की हालत में गुरुद्वारा दमदमा साहिब में प्रवेश करने के लिए पुलिस शिकायत दर्ज कराई है. मैं डीजीपी पंजाब और राज्य की पुलिस से मेरी शिकायत पर कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं.’

क्या है पूरा मामला
पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में सिख धर्मस्थलों के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने बीते शुक्रवार को आरोप लगाया था कि पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भगवंत सिंह मान ने बैसाखी के मौके पर नशे की हालत में 14 अप्रैल को तख्त दमदमा साहिब में प्रवेश किया था. संगठन ने पंजाब के सीएम से माफी मांगने की भी मांग की थी. एसजीपीसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रघुजीत सिंह विर्क ने कहा कि शराब के नशे में मुख्यमंत्री ने सिख समुदाय के एक अत्यधिक सम्मानित आध्यात्मिक स्थल का दौरा किया और सिख राहत मर्यादा (आचार संहिता) का उल्लंघन किया. एसजीपीसी ने सीएम मान को अपनी गलती स्वीकार करने और पूरे सिख समुदाय से माफी मांगने को कहा है.

बग्गा के खिलाफ भी है पंजाब में मामला दर्ज
भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव तेजिंदर पाल सिंह बग्गा अक्सर विवादों में घिरे रहते हैं. बग्गा के खिलाफ मोहाली के साइबर पुलिस स्टेशन में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. तेजिंदर पाल सिंह बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की थी.

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ‘द कश्मीर फाइल्स ‘ फिल्म पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी के बाद उन पर निशाना साधा था. बग्गा ने सीएम केजरीवाल को कश्मीरी पंडित विरोधी बताया था.

Tags: Bhagwant Mann

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर