पंजाब के तरनतारन ब्‍लास्‍ट में टेरर फंडिंग का शक, 8 को हिरासत में लेकर पूछताछ

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 12:03 PM IST
पंजाब के तरनतारन ब्‍लास्‍ट में टेरर फंडिंग का शक, 8 को हिरासत में लेकर पूछताछ
तरनतारन ब्‍लास्‍ट मामले में आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी, टेरर फंडिंग का शक.

सूत्रों के मुताबिक यह टेरर फंडिंग का मामला है. ऐसे में पंजाब पुलिस खालिस्तान और पाक स्पॉन्सर्ड आतंकवाद के एंगल से जांच कर रही है. आशंका जताई जा रही है कि स्थानीय सिख युवकों को बरगला कर आतंकी वारदात की साजिश रची जा रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 12:03 PM IST
  • Share this:
पंजाब के तरनतारन में हुए संदिग्ध ब्लास्ट (Blast) मामले में थाना सदर में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 और एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. साथ ही करीब 8 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही मरने वाले और घायल शख्‍स के बैंक खाते खंगाले जा रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक यह टेरर फंडिंग (Terror funding) का मामला है. ऐसे में पंजाब पुलिस खालिस्तान (Khalistan) और पाक स्पॉन्सर्ड आतंकवाद (Terrorism) के एंगल से जांच कर रही है. आशंका जताई जा रही है कि स्थानीय सिख युवकों को बरगला कर आतंकी वारदात (Terror attack) की साजिश रची जा रही थी. इसी दौरान यह ब्‍लास्‍ट हो गया.

बुधवार रात को हुआ था संदिग्‍ध ब्‍लास्‍ट 
पंजाब के बटाला गुरदासपुर (Batala Gurdaspur) की पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट (Blast) के बाद बुधवार देर रात पंजाब के पाकिस्तान सीमा से सटे तरनतारन (Tarn Taran) जिले में भी एक संदिग्‍ध विस्‍फोट से दहशत फैल गई. तरनतारन के नजदीक गांव पंडोरी गोला में बुधवार देर रात सड़क के किनारे खाली प्लाट में जबरदस्त धमाका हो गया. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया.

रात में अचानक हुए धमाके की शुरूआती जांच में विस्‍फोटक होने की जानकारी मिली थी.

ये भी पढ़ें

 
Loading...


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 11:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...