होम /न्यूज /पंजाब /Video: सीएम भगवंत मान के घर तक मार्च कर रही थी मजदूर यूनियन, पुलिस ने भांजीं लाठियां

Video: सीएम भगवंत मान के घर तक मार्च कर रही थी मजदूर यूनियन, पुलिस ने भांजीं लाठियां

Sangrur News: संगरूर में सीएम भगवंत मान के घर तक प्रदर्शन कर रहे मजदूर यूनियन के सदस्यों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. (Photo-ANI)

Sangrur News: संगरूर में सीएम भगवंत मान के घर तक प्रदर्शन कर रहे मजदूर यूनियन के सदस्यों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. (Photo-ANI)

Punjab Story: पंजाब के संगरूर में अपनी मांगों को लेकर सीएम भगवंत मान के घर जा रहे मजदूर यूनियन के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ...अधिक पढ़ें

संगरूर. पंजाब के संगरूर में अपनी मांगों को लेकर सीएम भगवंत मान के घर जा रहे मजदूर यूनियन के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. हालांकि, पुलिस का कहना है कि लाठीचार्ज नहीं किया गया. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में पुलिस लोगों पर लाठियां भांजती दिख रही है.

संगरूर के एसएसपी ने कहा, ‘कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ. प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा था.  इस बीच प्रदर्शनकारियों का एक गुट आक्रामक हो गया और हाथपाई पर उतर आया. इसे बाद में पुलिस ने नियंत्रित किया. हमने उनकी मांगों को संज्ञान में लिया है.’ जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ देखा जा सकता है कि लोग हाथों में झंडे लिए हुए हैं और नारे लगा रहे हैं. इस बीच पुलिस आती है और उन्हें लाठियों से मारने लगती है.

इन मांगों को लेकर हुआ प्रदर्शन
जानकारी के मुताबिक, मजदूर यूनियन अपनी मांगों को लेकर सीएम मान के घर तक प्रदर्शन कर रही थी. उनकी मांग है कि मनरेगा के तहत उनकी रोज की मजदूरी 700 रुपये की जाए, 5 मारला भूमि योजना को लागू किया जाए, कॉओपरेटिव सोसायटी में दलितों को 33 प्रतिशत प्रतिनिधित्व का मौका मिले, जमीन अधिग्रहण की राशि बढ़ाई जाए, लंपी वायरस से मारे गए जानवरों के पालकों और फसल के नुकसान पर किसानों को मुआवजा दिया जाए.

पटियाला बायपास पर इकट्ठे हुए प्रदर्शनकारी
बता दें, इस प्रदर्शन की सूचना जिला प्रशासन को पहले ही दे दी गई थी. मजदूर यूनियन ने यह मार्च सुबह शुरू किया. सभी प्रदर्शनकारी पटियाला बायपास पर इकट्ठे हुए. उसके बाद उन्होंने दोपहर करीब 3 बजे सीएम भगवंत मान के घर तक मार्च शुरू किया. उनके घर से कुछ दूर पहले ही पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोक दिया. बता दें, संगरूर में सीएम भगवंत मान ने रहने के लिए किराए का घर लिया है. गौरतलब है कि किसानों ने 19 अक्टूबर को 19-दिन तक प्रदर्शन किया था. वह प्रदर्शन खत्म करने को तब राजी हुए, जब सरकार ने उन्हें मांगें मानने का लिखित आवेदन दिया. सीएम मान फिलहाल गुजरात चुनाव में व्यस्त हैं. वह वहां आम आदमी पार्टी का प्रचार-प्रसार संभाल रहे हैं.

Tags: Bhagwant Mann, Punjab news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें