पंजाब: कर्फ्यू में बाहर निकलने पर पुलिस ने दी सजा, सड़क पर लिटाकर कराई परेड
Chandigarh-Punjab News in Hindi

पंजाब: कर्फ्यू में बाहर निकलने पर पुलिस ने दी सजा, सड़क पर लिटाकर कराई परेड
पंजाब पुलिस ने कर्फ्यू में बाहर निकले लोगों से सड़क पर लिटाकर कराई परेड

पंजाब (Punjab) में कर्फ्यू के दौरान बाहर निकलने वाले लोगों को पुलिस ने अलग तरीके से सबक सिखाया. पुलिस (Police) ने उन्हें सड़क पर लिटाकर परेड कराई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 5:47 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंडीगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलने के खतरे को देखते हुए पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार (Captain Amarinder Singh) ने राज्य में कर्फ्यू की घोषणा की है. जिसके चलते तमाम बाजार और संस्थान बंद हैं. दफ्तरों पर भी ताले लटके हुए हैं. लोगों का बिना वाजिब वजह के घरों से निकलना मना है. इसके बावजूद कुछ लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने ऐसे लोगों को सबक सिखाने का अजीब तरीका अपनाया है. कर्फ्यू के दौरान बाहर निकलने वाले लोगों से पुलिस ने सड़क पर लिटाकर परेड कराई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को आईपीएस पंकज नैन ने 23 मार्च को ट्विटर पर शेयर किया. उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'अगर आप सोशल डिस्टेंस नहीं बनाएंगे, तो पंजाब पुलिस ऐसी ही कार्रवाई करेगी. कृपया खुद और दूसरों को सुरक्षित रखें. हाथ जोड़कर सभी से गुजारिश है कि यह पिकनिक टाइम नहीं है.'


यह वीडियो सोशल मीडियो पर तेजी से वायरल हो रहा है. खबर लिखे जाने तक 25 हजार से ज्यादा लोग इसे देख चुके हैं, जबकि 3.5 हजार के करीब लाइक्स मिल चुके हैं.

सीएम अमरिंदर ने पुलिस की तारीफ की
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में लॉकडाउन के दौरान पुलिस की सख्ती की तारीफ की थी. सीएम ने ट्वीट किया था, 'वेल डन पंजाब पुलिस.' दरअसल कोरोना वायरस के मद्देनजर सीएम ने राज्य में लॉकडाउन का ऐलान किया था. लेकिन जनता ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, जिसके बाद पंजाब सरकार को सोमवार को कर्फ्यू लगाना पड़ा. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बिना किसी राहत के पूर्ण रूप से कर्फ्यू लागू करने का आदेश दिया.



अस्पताल और दवा की दुकानें खुली रहेंगी
प्रतिबंधों का पालन करवाने के लिए भारी मात्रा में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई. हालांकि आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं से संबंधित सरकारी कर्मचारियों को आधिकारिक पहचान पत्र प्रस्तुत करने पर ड्यूटी पर जाने दिया गया. प्रशासन द्वारा जारी आदेशानुसार अस्पताल और दवा की दुकानें खुली रहेंगी. इस बीच आरंभिक खबरों के अनुसार पंजाब में कुछ लोग रोजमर्रा का सामान खरीदने बाहर निकले जिन्हें पुलिस ने घर वापस भेज दिया.

ये भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस: पंजाब सरकार ने उठाया बड़ा कदम, पूरे राज्य में लगाया कर्फ्यू

पंजाब में आये कोरोनो वायरस के 14 मामले सामने, 31 मार्च तक लॉकडाउन
First published: March 24, 2020, 5:13 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading