पंजाब: ड्यूटी में लापरवाही को लेकर 17 पुलिसवालों को जबरदस्ती रिटायर किया

पंजाब पुलिस के 17 कर्मचारियों को जबरदस्ती रिटायरमेंट दे दिया गया है. यह कार्रवाई मोगा जिले में हुई है. बताया जा रहा है कि ऐसी कार्रवाई दूसरे जिलों में भी की जा सकती है.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 11:21 PM IST
पंजाब: ड्यूटी में लापरवाही को लेकर 17 पुलिसवालों को जबरदस्ती रिटायर किया
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 11:21 PM IST
पंजाब पुलिस के 17 कर्मचारियों को जबरदस्ती रिटायरमेंट दे दिया गया है. यह कार्रवाई मोगा जिले में हुई है. बताया जा रहा है कि ऐसी कार्रवाई दूसरे जिलों में भी की जा सकती है. यह कार्रवाई गैरहाजिरी, ड्यूटी में कोताही बरतने को लेकर की गई है. साथ ही इसमें उन कर्मचारियों को भी शामिल किया गया है जिनके कई अंग काम नहीं करते.

बीते दिनों पंजाब सरकार और महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा था कि पुलिसकर्मियों की लापरवाही की जांच की जाए. यह कार्रवाई उसी आदेश के मद्देजर की गई है. इस कार्रवाई के साथ ही मोगा राज्य का पहला जिला बन गया है जहां पर इस तरह की कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई की जा सकती है.

केंद्र और यूपी में हुई थी कार्रवाई
इससे पहले केंद्र और यूपी में भी लापरवाह और काम से जी चुराने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को जबरदस्ती रिटायर करने का मामला आया था. यूपी में इसे लेकर हाईकोर्ट में कर्मचारियों ने केस भी दायर किया. इसे लेकर हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से जवाब भी मांगा था. इसे लेकर कर्मचारियों में नाराजगी भी है. लेकिन सरकारें इन कार्रवाइयों को लेकर सख्त दिखाई दे रही हैं.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तों पर CM अमरिंदर ने जताई ये चिंता

बीजेपी नेता के सुरक्षाकर्मी की कारबाइन चोरी, हाईअलर्ट जारी
First published: August 9, 2019, 11:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...