अपना शहर चुनें

States

पंजाबः बादल पर हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, नामांकन में उम्मीदवारों को सिर्फ 3 समर्थकों की अनुमति

पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद नगर निकाय के चुनाव के लिए नामांकन दायर करने के दौरान मंगलवार को कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष हो गया.
पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद नगर निकाय के चुनाव के लिए नामांकन दायर करने के दौरान मंगलवार को कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष हो गया.

Punjab Municipal Council Elections: शिअद प्रमुख के साथ हुई जलालाबाद की घटना के सिलसिले में कांग्रेस विधायक रामिंदर सिंह आंवला और उनके बेटे समेत 60 अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

  • Share this:
चंडीगढ़. शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल (SAD Chief Sukhbir Singh Badal) के काफिले पर बीते मंगलवार को हुए हमले के बाद राज्य के लुधियाना, बठिंडा और पटियाला सहित विभिन्न जिलों में नगर काउंसिल के चुनावों (Municipal Council Elections) में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. बुधवार को नामांकन भरने वाले प्रत्याशियों के साथ चुनाव अधिकारी के पास केवल तीन ही लोगों को जाने की अनुमति दी गई. चुनाव के दौरान उम्मीदवारों के साथ आने वाले समर्थकों को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है, ताकि राजनीतिक दलों में आपसी टकराव न हो. इसी के मद्देनजर पुलिस ने बठिंडा के मिनी सचिवालय के मुख्य गेट को बंद कर बैरिकेडिंग कर मुलाजिम तैनात कर दिए हैं.

पुलिस ने काउंसिल चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की सुरक्षा को भी सुनिश्चित कर दिया है. उधर, पटियाला में भी बुधवार को स्थिति उस वक्त तनावपूर्ण हो गई, जब बीजेपी उम्मीदवारों को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा. किसानों ने बीजेपी उम्मीदवारों का विरोध करने के लिए एसडीएम ऑफिस के बाहर धरना दिया, गनीमत यह रही कि पुलिस की मौजूदगी में किसी तरह के टकराव की स्थिति उत्पन्न नहीं हुई.





गौरतलब है कि जलालाबाद में शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर हमला करने के मामले में कांग्रेस के विधायक और उनके बेटे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. शिअद प्रमुख के साथ हुई जलालाबाद की घटना के सिलसिले में कांग्रेस विधायक रामिंदर सिंह आंवला और उनके बेटे समेत 60 अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद नगर निकाय के चुनाव के लिए नामांकन दायर करने के दौरान मंगलवार को कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (SAD) के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष हो गया. इस दौरान शिअद प्रमुख की कार को क्षतिग्रस्त कर दिया गया, जिसमें चार लोग जख्मी हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज