गुरमीत राम रहीम से पूछताछ करेगी पंजाब SIT, हरियाणा सरकार ने दी मंजूरी

पंजाब SIT आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने बताया कि हरियाणा ने गुरमीत राम रहीम से पूछताछ की अनुमति दे दी है, अब जल्द ही उनसे और कई बड़े लोगों से पूछताछ की जाएगी. उन्होंने कहा कि CBI की क्लोज़र रिपोर्ट से उनकी जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा.


Updated: July 19, 2019, 6:12 PM IST
गुरमीत राम रहीम से पूछताछ करेगी पंजाब SIT, हरियाणा सरकार ने दी मंजूरी
गुरमीत राम रहीम से पूछताछ करेगी पंजाब SIT

Updated: July 19, 2019, 6:12 PM IST
जेल में बंद गुरमीत राम रहीम से पूछताछ के लिए हरियाणा सरकार ने SIT को मंजूरी दे दी है. हरियाणा सरकार ने एक पत्र लिखकर SIT को इस बात की सूचना दी है. पत्र में लिखा है कि SIT डेरा मुखी गुरमीत राम रहीम से पूछताछ कर सकती है. SIT के आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने News18Punjab से बातचीत में इस बात की पुष्टि की है.

SIT राम रहीम के अलावा और भी बड़े लोगों से पूछताछ करेगी
SIT के आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने News18Punjab से खास बातचीत में कहा कि SIT राम रहीम के अलावा और भी बड़े लोगों से पूछताछ करेगी. उन्होंने बताया कि उनकी 80 प्रतिशत जांच पूरी हो चुकी है, केवल 20 फीसदी काम ही बाकी है. दरअसल डेरा सच्चा सौदा से जुड़े पंजाब के कुछ मामलों की जांच पंजाब SIT कर रही है. इस मामले में SIT ने तत्कालीन डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से पूछताछ की अनुमति मांगी थी.

गुरमीत राम रहीम से पूछताछ करेगी पंजाब SIT
गुरमीत राम रहीम से पूछताछ करेगी पंजाब SIT


CBI क्लोज़र रिपोर्ट का जांच पर असर नहीं पड़ेगा
सीबीआई की क्लोज़र रिपोर्ट रिपोर्ट को लेकर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि CBI की क्लोज़र रिपोर्ट का हमारी जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा. हमारी जांच बहुत जल्द पूरी होने वाली है. हालांकि उन्होंने सीबीआई पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार किया. उन्होंने कहा कि सीबीआई अपनी जगह ठीक है और पंजाब पुलिस अपनी जगह.

एक रास्ता बंद होता है तो कई खुल जाते हैं
Loading...

आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने बताया कि मोहिन्दरपाल बिट्टू मामले में पुलिस जांच चल रही है, इस पर जांच के बाद ही कोई टिप्पणी करेंगे. उन्होंने कहा कि बिट्टू जैसे और लोगों से भी बातचीत करके बहुत कुछ पता चल जाएगा. एक रास्ता बंद होता है, तो कई रास्ते खुल जाते हैं. उन्होंने कहा कि उनका ट्रांसफर नहीं हुआ था. हालांकि वो समय उनके लिए काफी तनाव भरा था. उन्होंने दावा किया कि चार्जशीट में सब साफ हो जाएगा.

ये भी पढ़ें -

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में देशभर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

ठाकरे परिवार तोड़ेगा परंपरा, अब सीएम पद की रेस में आदित्य ठाकरे भी आए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 5:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...