पंजाब: कैबिनेट मंत्री के बाद अब दो कांग्रेस विधायक पाए गए कोरोना वायरस से संक्रमित
Chandigarh-Punjab News in Hindi

पंजाब: कैबिनेट मंत्री के बाद अब दो कांग्रेस विधायक पाए गए कोरोना वायरस से संक्रमित
पंजाब में कांग्रेस के दो विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं

पंजाब (Punjab) के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा (Cabinet Minister Tript Rajinder Singh Bawa) के कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित पाये जाने के बाद फगवाड़ा (Phagwara) और तरण तारण (Tarn Taran) के कांग्रेस विधायक (Congress MLA) भी कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाए गए हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में कांग्रेस (Congress) के दो विधायक कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाए गए हैं. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) ने रविवार को यह जानकारी दी. सिंह ने दोनों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “मेरे सहकर्मी फगवाड़ा (Phagwara) के कांग्रेस विधायक बलविंदर धालीवाल (Congress MLA Balwinder Dhaliwal) और तरण तारण (Tarn Taran) के विधायक डॉ धरमबीर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.” इससे पहले पंजाब (Punjab) के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा (Cabinet Minister Tript Rajinder Singh Bawa) के कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित पाये जाने की पुष्टि हुई थी. बाजवा के संक्रमित पाए जाने के बाद उनकी पत्नी और बेटे भी कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाए गए थे.

अधिकारियों ने बताया कि इस बीच राज्य सरकार के मंत्रियों — सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) एवं अरूणा चौधरी (Aruna Chaudhary) तथा कांग्रेस के तीन विधायकों — कुलबीर सिंह जीरा (Kulbeer Singh Jeera), बरिंदरमीत सिंह पहरा (Barindermeet Singh Pahara) एवं परमिंदर सिंह पिंकी (Parminder Singh Pinki) में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री बाजवा मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे. उन्होंने शुक्रवार को कोविड—19 की जांच कराई थी. इससे पहले उनके विभाग के निदेशक संक्रमित पाये गये थे.


2 IAS और 16 PCS पाए गए थे संक्रमित
स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को बाजवा की पत्नी और बेटे के संक्रमित पाये जाने की पुष्टि की. अधिकारियों ने बताया कि इस बीच भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों ने जांच के लिये अपना नमूना दिया है. इससे पहले दो आईएएस एवं 16 पीसीएस अधिकारी कोरोना संक्रमित पाये गये थे. बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) में इस वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी.



ये भी पढ़ें- AIIMS में Covaxin के ट्रायल के लिए कल से वॉलंटियर्स करा सकेंगे रजिस्‍ट्रेशन

शनिवार को सामने आए 350 नए मामले
पिछले कुछ दिनों से पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में भारी वृद्धि देखने को मिली है. कोरोना वायरस के कारण पंजाब में शनिवार को सात लोगों की मौत हो गई. यहां संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 246 तक पहुंच गई है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 के 350 नए मामलों के साथ यहां संक्रमण के कुल 9,792 मामले हो गए हैं. मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक तीन व्यक्तियों की मौत अमृतसर में और एक-एक की मौत होशियारपुर, लुधियाना, कपूरथला और मोहाली में हुई. संक्रमण के सर्वाधिक 72 मामले लुधियाना में हैं.

यहां कोविड-19 के 81 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली और बुलेटिन के मुताबिक अब तक कुल 6,454 मरीज ठीक हो चुके हैं. राज्य में 3,092 मरीजों का इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज