होम /न्यूज /पंजाब /

पंजाब: वेरका ने भी दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए, कल से लागू होगी नई कीमतें

पंजाब: वेरका ने भी दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए, कल से लागू होगी नई कीमतें

पंजाब में वेरका ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं.

पंजाब में वेरका ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं.

पंजाब (Punjab) में अमूल और मदर डेरी के बाद वेरका ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. वेरका ने दूध के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है. ये नई कीमतें कल शुक्रवार से लागू होंगी. अमूल डेयरी और मदर डेयरी ने दूध के दामों में 17 अगस्त से बढोतरी कर दी थी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

पंजाब में वेरका ने बढ़ाए दूध के दाम
2 रु प्रति लीटर बढ़ाई कीमत
कल से लागू हो जाएंगी नई कीमत

चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में अमूल और मदर डेरी के बाद वेरका ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. वेरका ने दूध के दाम में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है. ये नई कीमतें कल शुक्रवार से लागू होंगी. अमूल डेयरी और मदर डेयरी ने दूध के दामों में 17 अगस्त से बढ़ोतरी कर दी थी. जीएसटी के कारण दही के दाम भी बढ़ चुके हैं. कंपनियों ने पिछले महीने ही दही, मक्खन और देसी घी के दाम बढ़ाए थे. लोगोंं का कहना है कि बीते साल से दूध के दाम लगातार बढ़ रहे हैं और इससे घर का बजट प्रभा‍वित हुआ है.

स्‍थानीय निवासियों ने कहा कि दूध के दामों में इसी साल मार्च में भी दो रुपए बढ़ा दिए गए थे. बीते साल की तुलना में भी दूध, दही, मक्‍खन और घी के दामों में तीसरी बार बढ़ोतरी की गई है. इधर, दूध उत्‍पादकों ने वेरका प्‍लांट के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया था. उनका कहना था कि दूध के दाम बढ़ाए जाएं, क्‍योंकि इस कीमत में लागत निकालना मुश्किल हो रहा है. गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्‍क मार्केट‍िंग फेडरेशन (GCMMF) ने बताया था कि अमूल ब्रांड के तहत बेचे जाने वाले सभी तरह के दूध के दाम में 4 फीसदी बढ़ोतरी की जा रही है. इसके कुछ देर बाद ही मदर डेयरी ने भी अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये लीटर की बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया.

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्‍क मार्केटिंग फेडरेशन ने बताया कि अमूल ब्रांड दूध की कीमतें प्रति लीटर 2 रुपये बढ़ाई जा रही हैं. ऐसे में अमूल गोल्‍ड के 500 मिलीलीटर के पैकेट का मूल्‍य 31 रुपये हो जाएगा. वहीं, अमूल ताजा के 500 एमएल का पैकेट 25 रुपये और अमूल शक्ति का आधा लीटर पैकेट 28 रुपये में बिकने लगेगा.

Tags: Amul, Milk, Punjab

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर